Breaking News

सोनिया गांधी कल राज्यसभा के लिए दाखिल कर सकती है नामांकन लोकसभा सीट बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंपेंगी

सोनिया गांधी के आगामी राज्यसभा चुनाव लड़ने की संभावना है, जिसमें वह अपनी लोकसभा सीट बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा को सौंप देंगी। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 27 फरवरी को उत्तर भारत की सीट से राज्यसभा चुनाव लड़ेंगी। जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी 14 फरवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगी। वह राजस्थान या हिमाचल प्रदेश से अपना नामांकन दाखिल कर सकती हैं। यदि सोनिया गांधी राज्यसभा में जाती हैं तो रायबरेली से आगामी चुनाव में प्रियंका मैदान में उतर सकती है।

यदि सोनिया गांधी राज्यसभा सीट के लिए राजी हो जाती हैं, तो यह 77 वर्षीय नेता के लिए उच्च सदन में पहला कार्यकाल होगा, जो पांच बार लोकसभा सदस्य रह चुकी हैं। अगर प्रियंका गांधी रायबरेली की लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ती हैं तो यह उनका पहला चुनाव होगा। सोनिया गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि यह आखिरी बार है जब वह आम चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस को कर्नाटक, तेलंगाना, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र राज्यों से राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित करने हैं।

 

इस बीच, राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता टीका राम जूली ने आलाकमान से राजस्थान से सोनिया गांधी की उम्मीदवारी की घोषणा करने का आग्रह किया। गांधी, पार्टी की राष्ट्रीय गठबंधन समिति के सदस्य मुकुल वासनिक और सलमान खुर्शीद और कोषाध्यक्ष अजय माकन सहित शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने 27 फरवरी को आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से उनके आवास पर मुलाकात की। महासचिव ( संगठन) केसी वेणुगोपाल भी सोमवार को बैठक में मौजूद थे।