Breaking News

शिमला में हाहाकार: पानी न मिलने पर शख्स ने दी आत्महत्या की धमकी, वापस जाने लगे पर्यटक

शिमला। देश में पर्यटन के लिए मशहूर हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला इन दिनों पानी की भारी किल्लत का सामना कर रहा है. पानी न मिलने से शिमला के लोग परेशान हैं. गैलन और ड्रम में पानी इकट्ठा करके किसी तरह लोग काम चला रहे हैं. पानी की किल्लत दिन पर दिन बढ़ती हुई देखकर लोग अब सड़कों पर आ गए हैं. यहां एक शख्स ने पानी ना मिलने पर आत्महत्या की धमकी दी है.

आत्महत्या की धमकी देने वाले शख्स का नाम प्रकाश चंद्र गुप्ता बताया जा रहा है, जो शिमला के संजोली इलाके का रहना वाला है. पानी की किल्लत की वजह से लोग अब बीजेपी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. बता दें कि शिमला में हर वक्त सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. देश-विदेश से सैलानी यहां सालभर आते रहते हैं.

लेकिन अब शिमला के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके मॉल रोड पर भी सन्नाटा पसर गया है. पानी की किल्लत की वजह से यहां भीड़ हमेशा की तुलना में बहुत कम है. लोग शिमला आने से कतराने लगे हैं और जो लोग यहां घूमने आए हैं वो भी शिमला से वापस जाने लगे हैं.

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यहां जलापूर्ति की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों से इस संबंध मे विस्तृत विवरण मांगा है. मुख्यमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए स्थिति का जायजा लिया है. इस पर अधिकारियों ने उन्हें बताया कि शिमला नगर निगम को 22.63 एमएलडी जल मिला है.

हालात ये है कि पानी की किल्लत के बाद बोतल बंद पानी की मांग तेजी से बढ़ गई है. पानी की इस किल्लत से शहर का हर तबका परेशान है लोग किसी तरह से ड्रमों और गैलन में भरकर पीने के पानी का इंतजाम कर रहे हैं. लोग पानी लेने के लिए दो-दो, तीन-तीन किलोमीटर दूर तक चले जा रहे हैं.