Breaking News

राहुल पर वार करते हुए पूनावाला ने कहा कि उन्हें पहले भारत की तुलना इंदिरा गांधी से करने के लिए माफी मांगनी चाहिए

अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान “बेरोजगारी” पर की गई टिप्पणी के लिए लोकसभा में राहुल गांधी की आलोचना करते हुए, भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को कहा कि विपक्ष के नेता चीन के लिए बल्लेबाजी करने के लिए उत्सुक लगते हैं और उन्हें भारत का अपमान करने की आदत है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि राहुल गांधी को हमें सलाह देने वाले आखिरी व्यक्ति होने चाहिए कि भारत का विचार क्या है क्योंकि आपातकाल के बाद उनके परिवार और उनकी पार्टी ने एक बार घोषणा की थी कि ‘भारत इंदिरा है’ और ‘इंदिरा भारत है’।

राहुल पर वार करते हुए पूनावाला ने कहा कि उन्हें पहले भारत की तुलना इंदिरा गांधी से करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस परिवार ने आपातकाल लगाया, संवैधानिक अधिकारों को कुचला, विपक्ष को जेल में डाला, संविधान की प्रस्तावना बदल दी, वह हमें संविधान के बारे में सलाह दे रहा है। उमर अब्दुल्ला और फारूक अब्दुल्ला ने वादा किया है कि घाटी में धारा 370 दोबारा लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया को संविधान के बारे में उपदेश देने से पहले उन्हें अपने सहयोगियों को उपदेश देना चाहिए और हमें बताना चाहिए कि क्या वह अनुच्छेद 370 के पक्ष में हैं या जम्मू-कश्मीर में बीआर अंबेडकर के संविधान के पक्ष में हैं।

 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रदीप भंडारी ने कहा कि राहुल गांधी अब ‘दुष्ट’ हो गए हैं क्योंकि उनके सभी बयानों में भारत के खिलाफ झूठ झलकता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी चीन के लिए बल्लेबाजी करने के लिए इतने उत्सुक हैं और उन्हें भारत का अपमान करने की आदत है। दुनिया अगस्त 2024 तक चीन में 17 प्रतिशत युवा बेरोजगारी दर से अवगत है। तो, सवाल यह है – क्या यह चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ उनके समझौता ज्ञापन के कारण है कि वह हमेशा चीन के लिए वकालत करते हैं और भारत के लिए नहीं?

 

प्रदीप भंडारी ने कहा कि राहुल यहीं नहीं रुकते, वह भारतीय कानूनी व्यवस्था पर सिर्फ इसलिए हमला करते हैं क्योंकि वह जमानत पर बाहर हैं। वह भारत में सामाजिक तनाव की भविष्यवाणी सिर्फ इसलिए करते हैं क्योंकि यह उनकी बांटो और राज करो की रणनीति है। उन्होंने कहा कि सैम पित्रोदा का कहना है कि वह अब ‘पप्पू’ नहीं रहे. वह अब बहुत दुष्ट हो गए हैं क्योंकि उनके सभी बयान भारत के खिलाफ झूठ को दर्शाते हैं, उनके सभी बयानों में एक ऐसे व्यक्ति की झलक मिलती है जो समाज को विभाजित करना चाहता है और एक ऐसे व्यक्ति को दर्शाता है जो चीनियों के लिए वकालत करना चाहता है।

उन्होंने कहा कि वह यह कहकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करता है कि इसका मतलब भगवान नहीं है। यही कारण है कि INDI गठबंधन हमेशा सनातन के खिलाफ है। राहुल के भाषण का सार यह है कि यह भारत के खिलाफ है, भारत की महिलाओं के खिलाफ है और यह वह सब कुछ है जो चीन या कोई अन्य शक्ति भारत में अपना एजेंडा आगे बढ़ाना चाहती है। यही कारण है कि भारत के लोगों ने 2014, 2019 और 2024 में राहुल गांधी और कांग्रेस को खारिज कर दिया। वे 2029 में भी इसे खारिज करेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी को चुनेंगे।