Breaking News

मोदी-शाह ने सभी BJP प्रदेश अध्यक्षों को सौंपे अटल के अस्थि कलश, देश में निकलेगी यात्रा

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों की कलश यात्रा अब पूरे देश में निकाली जाएगी. नई दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के पुराने मुख्यालय यानी 11 अशोक रोड पर पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि कलश सौंपे. इस दौरान गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी वहां मौजूद रहे.

सभी प्रदेश अध्यक्ष अपने-अपने राज्यों में अस्थि कलश लेकर जाएंगे, जिसके बाद पूरे राज्य में अस्थि कलश यात्रा निकाली जाएगी. राजधानी से लेकर तालुका तक अटल कलश यात्रा और शोक सभा का आयोजन किया जाएगा.

इसके अलावा आज ही वाजपेयी परिवार अस्थि कलश को लेकर ग्वालियर जाएंगे, जहां एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा.

BJP

@BJP4India

पीएम मोदी एवं श्री अमित शाह आज 11, अशोक रोड, दिल्ली में देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को स्वर्गीय श्री वाजपेयी जी का अस्थि कलश सौंपेंगे। सभी राज्यों में अटल कलश यात्रा और श्रद्धांजलि सभाओं का आयोजन किया जाएगा एवं राज्यों की पवित्र नदियों में अस्थियां विसर्जित की जाएंगी।

गौरतलब है कि 19 अगस्त को उत्तराखंड के हरिद्वार में अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रवाहित किया गया था. इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे थे.

आपको बता दें कि इससे पहले भी योगी सरकार भी अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को प्रदेश के 75 जिलों की 163 नदियों में विसर्जित करने का ऐलान कर चुकी है. इसके अलावा भी कई जिलों में स्मारक बनाने का भी ऐलान किया गया है.