Breaking News

मेरे काम का स्टाइल पीएम मोदी से मिलता.जुलता है : अजित पवार

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता अजित पवार ने सोमवार को एक बयान जारी कर राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के साथ गठबंधन करने के अपने फैसले को ‘स्पष्ट’ किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ‘मजबूत नेतृत्व और सही निर्णय लेने की क्षमता’ की सराहना करते हुए, पवार ने कहा कि उन्हें उनके नेतृत्व में किए गए विकास कार्य ‘महत्वपूर्ण’ लगे।

समानताएं बनाते हुए राकांपा नेता ने कहा कि वह प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की कार्यशैली से पहचान रखते हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी द्वारा भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना से हाथ मिलाने के फैसले की अभी भी विभिन्न मीडिया में चर्चा हो रही है। यह पत्र इस मामले में मेरी भूमिका को और अधिक स्पष्ट करने के लिए है। उन्होंने कहा कि मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में इस देश में जो विकास कार्य हो रहा है, वह मुझे महत्वपूर्ण लगता है। मजबूत नेतृत्व और सही निर्णय लेने की प्रक्रिया, ये उनके गुण हैं जो मुझे बहुत पसंद हैं। मेरे और उनके काम करने के तरीके बहुत मिलते-जुलते हैं।

अजित पवार ने कहा कि मुझे लगा कि उनके साथ विकास की अपनी कुछ भविष्य की योजनाओं को अधिक प्रभावी ढंग से पूरा करना संभव होगा, इसलिए मैंने इस राज्य को विकास की ओर ले जाने के उद्देश्य से उनके साथ जाने का फैसला किया। जब से मैंने यह भूमिका संभाली है, मेरा अनुभव है कि सरकार में आने के बाद से विकास कार्यों में तेजी आयी है। पवार ने जोर देकर कहा कि उनका इरादा किसी को ठेस पहुंचाना या अपमान करना नहीं है बल्कि बिना किसी समझौते के विकास कार्य करना और पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि मैंने विचारधारा और उद्देश्य आदि से कोई समझौता किए बिना विकास कार्यों को पूरा करने के उद्देश्य से अपनी भूमिका निभाई है। इसमें मैं किसी भी तरह से किसी का अपमान करने, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या किसी को धोखा देने या किसी को नुकसान पहुंचाने का साहस नहीं करता हूं। मेरी पीठ में खंजर या उस जैसा कुछ भी रखने का मेरा इरादा कभी नहीं था, न ही मैं ऐसा कभी करूंगा। उन्होंने कहा कि जनता की कोई भी सेवा करने के लिए सत्ता में रहना जरूरी है।