Breaking News

मेरठ में भ्रूण थैले में रख एसएसपी ऑफिस पहुंची नाबालिग दुष्कर्म पीडि़ता

लखनऊ/मेरठ । एसएसपी ऑफिस में शुक्रवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक 14 वर्षीय किशोरी पांच माह का भ्रूण थैले में लेकर कप्तान से मिलने पहुंची। उसने बताया कि वह दस माह से सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हो रही है। गर्भवती होने पर आरोपितों ने उसे जबरन दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया। कप्तान ने लिसाड़ीगेट थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए।

लिसाड़ीगेट क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहने वाली महिला ने बताया कि वह मजदूरी करती है। घर पर उसकी 14 वर्षीय बेटी अकेली रहती है। 10 महीने पहले वह काम पर गई थी। तभी कॉलोनी में ही रहने वाले आदिल और हसन अपने एक साथी के साथ घर में घुस गए और तमंचे से डरा-धमकाकर उसकी बेटी से सामूहिक दुष्कर्म किया।

अश्लील वीडियो बना ली और वायरल करने की धमकी देकर दुष्कर्म करते रहे। डर के कारण उसकी बेटी चुप रही, लेकिन जब वह गर्भवती हो गई तो आरोपितों ने 15 मई को जबरन उसे गर्भपात की दवाई खिला दी। पेट में दर्द होने पर परिजनों को घटना का पता चला। शुक्रवार सुबह बेटी का गर्भपात हो गया। इसके बाद वह बेटी और उसके पांच माह के भ्रूण को लेकर एसएसपी ऑफिस पहुंची।

पीडि़ता के साथ बेहद अमानवीय घटनाक्रम हुआ है। पॉक्सो एक्ट और सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर एक आरोपित हसन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
-राजेश कुमार पांडेय, एसएसपी।