Breaking News

मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए इस्तेमाल हुई पिस्टल बरामद, दो मैगजीन के साथ मिले 22 जिंदा कारतूस

लखनऊ। माफिया मुन्ना बजरंगी की हत्या के लिए इस्तेमाल किए गए पिस्टल को बरामद कर लिया गया है। पिस्टल के साथ 22 जिंदा कारतूस और दो मैगजीन भी बरामद की गई हैं। घटनास्थल से फोरेंसिक टीम को 10 खोखे मिले थे। हत्या में .32 बोर को तमंचे का इस्तेमाल कर उसे गटर में फेंक दिया गया था।

इसके साथ ही मुन्ना बजरंगी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। जिसके अनुसार, माफिया को 10 गोलियां मारी गई थीं, जो कि शरीर को छेदते हुए पार निकल गईं। मुन्ना के शरीर में 20 साल पुरानी मुठभेड़ की एक गोली ही मिली है। गौरतलब है कि सोमवार सुबह बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। जिससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। उसे रविवार को ही झांसी की जेल से बागपत शिफ्त किया गया था।

इस घटना के बाद से यूपी की जेलों में कैदियों की सुरक्षा फिर सवालों के घेरे में आ गई है। वहीं, मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने हत्या को सियासी षड्यंत्र करार दिया है। उन्होंने कहा कि हमें इंसाफ चाहिए। इसके लिए वे लखनऊ में मुख्यमंत्री के यहां धरना देंगे।

मुन्ना बजरंगी के साले हेमंत सिंह ने बताया कि शासन-प्रशासन ने बिना मजिस्ट्रेट की अनुमति के मुन्ना बजरंगी को बागपत जेल में दाखिल किया। जबकि उसे पुलिस लाइन लेकर आना था। वह बीमार था और न्यायालय में अर्जी भी लगाई थी कि बीमारी के कारण नहीं आ सकता है। वह बीपी, न्यूरो, आर्थो की बीमारी से पीड़ित थे। उन्हेें षड्यंत्र के तहत जबरन बागपत लाया गया।