Breaking News

मिलिए शिल्पा शेट्टी समेत बॉलीवुड की 10 सक्सेसफुल वुमन से

आमिर ख़ान की फ़िल्म दंगल ने एक गज़ब की लाइन दी है – छोरियां छोरों से कम है के! यह लाइन कितना कुछ कहती है, है न? लड़कियों की शक्ति, उनका किसी से कम न होना  भी बहुत कुछ. वैसे, ये लाइन हमारी बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर भी पूरी तरह सूट होती है.

Image result for मिलिए शिल्पा शेट्टी समेत बॉलीवुड की 10 सक्सेसफुल वुमन से

 

सिर्फ़ एक्टिंग के मैदान में ही नहीं बल्कि इन्होने अपने आपको एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन के तौर पर भी साबित किया है. बॉलीवुड की इन बिज़नेस वुमन में आपको वो अभिनेत्रियां भी मिलेंगी जिनका एक्टिंग करियर थोड़ा थम गया है  वो अभिनेत्रियां भी मिलेंगी जो अपने फ़िल्म करियर में टॉप पर हैं. मिलिए बॉलीवुड की इन 10 सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन से-

1. ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना का फ़िल्मी करियर किसी से छुपा नहीं है. ट्विंकल की आखरी फ़िल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ वर्ष 2001 में आई थी. लेकिन एक्टिंग न सही, ट्विंकल ने अपने आपको एक सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन के तौर पर तो साबित कर ही लिया है. ट्विंकल ने पेन उठाया  राइटर बन गई उनकी लिखी किताबें मिसेस फनीबोन्स  द लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मीप्रसाद को आज कौन नहीं जानता.

2. शिल्पा शेट्टी

एक  अभिनेत्री जिनके फ़िल्मी करियर पर भले ही आज फुलस्टॉप लग गया हो मगर बिज़नस की बात की जाए तो मैडम किसी से कम नहीं है. अपने योगा बुक्स  हेल्दी फ़ूड का यूट्यूब चैनल वो ख़ूब अच्छी तरह संभाल रहीं हैं.

3. मलाइका अरोरा  बिपाशा बसु

बॉलीवुड की दो अभिनेत्रियां एक साथ कम ही आती हैं मगर जब आती हैं तो कमाल हो जाता है. कुछ ऐसा ही मलाइका  बिपाशा भी कर रही हैं. सुजैन ख़ान के साथ मिलकर ये दोनों अभिनेत्रियां लाइफ़स्टाइल  फ़ैशन ब्रैंड चला रही है जो काफ़ी पॉपुलर है.

4. सुष्मिता सेन

सिल्वर स्क्रीन पर सुष्मिता को देखे अरसा हो गया है मगर, सुष्मिता अपनी एक वस्तु से सबको अपनी ओर खींच रहीं है  वो है लजीज़ बंगाली खाना. जी हां, मुंबई में सुष्मिता ने एक रेस्तरां खोला हुआ है जहां बेहतरीन बंगाली डिशेज़ मिलते हैं.

5. प्रीति ज़िंटा

इनका बिज़नेस तो वाकई ख़ूब सक्सेसफुल है. किंग्स इलेवन पंजाब की आईपीएल टीम की मालकिन प्रीति का यह बिज़नेस शायद ही कभी मंदा पड़ेगा. फ़िल्मों से दूर हैं पर प्रीति भी है परफेक्ट बिज़नेस वुमन!

यह भी पढ़ें:

6. जूही चावला

प्रीति की आईपीएल से याद आया कि जूही चावला की भी आईपीएल टीम है, कोलकाता नाईट राइडर्स जिसे वो शाह रुख़ ख़ान के साथ शेयर कर रहीं हैं. जूही का फिल्मी करियर भी कुछ ख़ास नहीं चल रहा वो पिछली बार इस वर्ष जनवरी में फ़िल्म चौक एंड डस्टर में दिखाई दी थीं.

7. माधुरी दीक्षित

साल 2014 में जूही चावला के साथ फ़िल्म ‘गुलाब गैंग’ में दिखीं माधुरी भी एक्टिंग से दूर है. कुछ डांस रीऐलिटी शोज़ को इन्होने भले जज किया हो मगर, एक बिज़नेस वुमन के तौर पर ये भी कमाल की हैं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि माधुरी की औनलाइन डांस क्लास की वेबसाइट भी है  इसी से जुड़कर उन्होंने अपना लाइफ़स्टाइल  फैशन ब्रैंड भी प्रारम्भ किया है.

8. सोनम कपूर

और अब बारी है उन अभिनेत्रियों की जिनका एक्टिंग करियर ख़ूब उंचाई पर हैं मगर, अपने आपको बिज़नेस वुमन बनाना इन्हें भी आता है. सोनम कपूर ने हाल ही में अपनी बहन रिया कपूर के साथ अपना ब्रैंड लांच किया है जिसमें है सोनम  रिया के स्टाइलिश कपड़ों के कलेक्शन.

9. दीपिका पादुकोण

फ़ैशन  लाइफ़स्टाइल का अपना ब्रैंड खोलना, दीपिका पादुकोण को भी ख़ूब भाया है. भले ही इस समय वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं पर इन्होने भी अपने फ़ैशन लाइफ़स्टाइल का ब्रैंड लांच किया है  अपना साइड बिज़नेस सेट कर लिया है. दीपिका अक्सर अपने ही ब्रैंड के कपड़ों में स्पॉट भी की जाती हैं.

10. आलिया भट्ट

बहुत ही छोटी सी आयु में आलिया ने अपने आपको एक बेहतरीन अदाकारा के रूप में साबित किया है  बॉलीवुड की सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन की लिस्ट में भी उन्होंने अपना नाम शामिल कर लिया है. आलिया ने भी औनलाइन पोर्टल के साथ अपने फैशन ब्रैंड को लांच किया था  जब आलिया का कलेक्शन हो तो कौन नहीं लेना चाहेगा.