Breaking News

महाराष्ट्र: पंचायत चुनाव में BJP की बड़ी जीत, PM मोदी ने जताया आभार

मुंबई। महाराष्ट्र में हुए पंचायत चुनाव में बीजेपी को बड़ी जीत मिली है. अब तक सामने आए नतीजों में बीजेपी ने करीब 50 फीसदी सीटों पर जीत दर्ज की है. 7 अक्टूबर को हुए 3,884 ग्राम पंचायत चुनावों में से 2,974 पंचायत के नतीजे घोषित हुए जिसमें बीजेपी को 1457 सीटों पर जीत मिली.

ग्राम पंचायत चुनावों में दूसरी पार्टियां बीजेपी से काफी पीछे हैं. कांग्रेस को अब तक 301 सीटों पर जीत मिली है, तो वहीं 222 सीटों पर शिवसेना ने कब्जा किया है. एनसीपी ने 194 सीट पर बाजी मारी है.

निकाय चुनाव में बीजेपी की इस बड़ी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बधाई दी है और बीजेपी के विकास के एजेंडे को समर्थन देने के लिए महाराष्ट्र की जनता का शुक्रिया अदा किया है.

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि ‘मैं पूरे राज्य में ग्राम पंचायत चुनाव में शानदार प्रदर्शन के लिए महाराष्ट्र बीजेपी, देवेंद्र फडणवीस और राव साहब दानवे को बधाई देता हूं.’ मोदी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में महाराष्ट्र बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है जो बीजेपी के विकास के एजेंडे को किसानों, युवाओं और गरीबों के जबर्दस्त समर्थन को दिखाता है.

उन्होंने कहा कि ‘ग्राम पंचायत चुनाव में राज्यभर में बीजेपी के प्रभावशाली प्रदर्शन के लिए मैं महाराष्ट्र के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं.’ इतना ही नहीं, पीएम ने मराठी में भी ट्वीट किया,’महाराष्ट्रतील जनतेचे मन:पुर्वक आभार.’