Breaking News

भाजपा ने राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर नवरात्रि के दौरान मछली खाने को लेकर निशाना साधा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर नवरात्रि के दौरान मछली खाने को लेकर निशाना साधा। एक वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जिसमें वह और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) प्रमुख मुकेश सहनी एक अभियान के बाद हेलीकॉप्टर में मछली खाते नजर आ रहे थे, भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने तेजस्वी यादव को “मौसमी सनातनी” कहा।

गिरिराज सिंह ने कहा तेजस्वी यादव ‘मौसमी सनातनी’ हैं, जब उनके पिता (लालू यादव) सत्ता में थे तो कई लोग चाहे वे रोहिंग्या हों या बांग्लादेशी घुसपैठिए, यहां आए थे। वे सनातन का मुखौटा पहनकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। उन्होंने लालू यादव की पार्टी को प्राइवेट लिमिटेड कंपनी भी बताया। उन्होंने कहा कि लालू यादव की पार्टी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है। यह उनकी कंपनी है और जिसे वे शेयर देना चाहते हैं वह शेयरधारक बन जाता है। बिहार में घुसपैठिये हों या रोहिंग्या, बड़ी संख्या में इनके नाम वोटर लिस्ट में हैं। मैं एक ऐसे तंत्र की मांग करता हूं जो उन्हें मतदान के अधिकार से वंचित कर दे।

वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए, बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिन्हा ने भी तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि नवरात्रि के मौसम में मछली खाने का उनका कृत्य “अपने ही धर्म का अपमान है।” उन्होंने कहा कि कुछ लोग खुद को सनातन का बेटा तो दिखाते हैं लेकिन सनातन के मूल्यों को स्वीकार नहीं कर पाते। मुझे खान-पान से कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन आप नवरात्रि में मछली खाने का वीडियो पोस्ट करके जो दिखाना चाहते हैं, वह तुष्टिकरण की राजनीति है।

उन्होंने कहा कि अपने धर्म, मूल्यों, राष्ट्र और समाज पर गर्व होना चाहिए लेकिन उन्हें नीचा दिखाना अच्छा नहीं है। धर्मनिरपेक्षता का मतलब अपने धर्म का अपमान करना नहीं है। पीएम मोदी ने साफ कहा है कि ‘अब संतुष्टिकरण की नहीं, संतुष्टिकरण की राजनीति होगी।’ उन्होंने कहा कि सावन में मटन खाते हैं और नवरात्र में मछली खाना. वोट के लिए इतने गिर गए हैं ये लोग। 9 अप्रैल को एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, तेजस्वी यादव को हेलीकॉप्टर पर मुकेश सहनी के साथ मछली खाते हुए देखा जा सकता है, जिसमें कहा गया है कि चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें खाने के लिए केवल 10-15 मिनट मिलते हैं।

उन्हें मुकेश सहनी के साथ लंच करते देखा गया। यादव रोटी, हरी मिर्च और प्याज के साथ चेचरा मछली खा रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि बढ़ते तापमान को मात देने के लिए वह अपने साथ तरबूज का जूस, बेल का जूस, दही मठा और सत्तू भी रखते हैं। माना जा रहा है कि मल्लाह और निषाद को सियासी रूप से साधने के लिए यह वीडियो पोस्ट की गई। लेकिन पर यही वीडियो तेजस्वी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है।

भाजपा के वार पर तेजस्वी ने पलटवार करते हुए कहा कि भाजपाइयों और गोदी मीडिया के भक्तों के IQ का टेस्ट लेने के लिए ही हमने यह video डाला था और हम अपनी सोच में सही भी साबित हुए। ट्वीट में “दिनांक” यानि लिखा हुआ है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम? आख़िर में सहनी जी द्वारा मिर्ची लगने का भी जिक्र किया गया है।