Breaking News

भाई का परिवार ही कर रहा है अंतिम संस्कार से जुड़ी सभी रस्में ,लता मंगेशकर की अस्थियां लेकर लौटे भतीजे


मुम्बई। लता मंगेशकर का रविवार को राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत ढेरों सेलेब्रिटीज और राजनेता उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे। सोमवार को लता मंगेशकर के भतीजे आदिनाथ मंगेशकर अंतिम संस्कार के बाद के अनुष्ठान करते और अस्थियां ले जाते दिखाई पड़े। आदिनाथ मंगेशकर लता मंगेशकर के छोटे भाई ह्रदयनाथ मंगेशकर के बेटे हैं। वह सोमवार को अंतिम संस्कार वाली जगह से अस्थि कलश ले जाते दिखे।
यूं दी गई लता मंगेशकर को विदाई
लता मंगेशकर का पार्थिव शरीर पूरे सम्मान के साथ शिवाजी पार्क स्टेडियम ले जाया गया। जिस वाहन से उनके पार्थिव शरीर को स्टेडियम ले जाया गयाए वह सफेद फूलों से सजाया गया था और उनकी एक विशाल तस्वीर भी लगाई गई थी। पुलिस कर्मियों के साथ मार्च करने के दौरान उनके शव को तिरंगे में लपेटा गया था।
अस्थिकलश लेकर लौटे लता के भतीजे
असिस्टेंट म्युनिसिपल कमिश्नर किरण दिघवकर ने समाचार एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में कहाए श्हमने अस्थिकलश आदिनाथ को सौंप दिया है। वो लता मंगेशकर के भाई और म्यूजिक कंपोजर ह्रदयनाथ मंगेशकर के बेटे हैं।श् क्योंकि लता मंगेशकर जीवन भर अविवाहित थीं इसलिए उनके भाई का परिवार ही उनके अंतिम संस्कार से जुड़ी सभी चीजें कर रहा है।
शाहरुख से लेकर शंकर तक सभी रहे मौजूद
अंतिम संस्कार में शाहरुख खानए रणबीर कपूरए आमिर खानए श्रद्धा कपूरए सचिन तेंदुलकरए अनुराधा पोडवालए शंकर महादेवन और विद्या बालन समेत ढेरों सेलेब्रिटीज और राजनेता मौजूद थे। उद्धव ठाकरेए राज ठाकरेए आदित्य ठाकरेए पीयूष गोयल और शरद पवार सहित तमाम मंत्री भी यहां पर लता दीदी को अंतिम विदाई देने के लिए मौजूद थे। सफेद कपड़े पहने 8 पुजारियों ने अंतिम संस्कार किया। लता मंगेशकर के भाई हृदयनाथ ने चिता को मुखाग्नि दी।