Breaking News

बॉल टैम्परिंग: कैमरन बैनक्राफ्ट 9 महीने के बैन के बाद वापसी को तैयार, जानें कब खेलेंगे पहला मैच

ऑस्ट्रेलिया के कैमरन बैनक्रॉफ्ट बॉल टैम्परिंग मामले में प्रतिबंध झेलने के बाद क्रिकेट जगत में वापसी को तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया के इस ओपनर पर नौ महीने का प्रतिबंध लगा था. उन्होंने यह समय पूरा कर लिया. यह प्रतिबंध शनिवार को खत्म हो गया. इसके साथ ही वे मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं. बैनक्रॉफ्ट ने प्रतिबंध खत्म होने के ठीक बाद बिग बैश की टीम पर्थ स्कोरचर्स ने उन्हें की टीम में शामिल कर लिया गया.

बॉल टैम्परिंग मामला पिछले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान हुआ था. इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी गेंद से छेड़खानी करते हुए, यानी उसका आकार बिगाड़ते हुए पकड़े गए थे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज बैनक्राफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया था. बैनक्रॉफ्ट के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथऔर उप कप्तान डेविड वॉर्नर पर भी प्रतिबंध लगा था. इन दोनों पर एक-एक साल का बैन लगा था.

होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ खेलेंगे बैनक्रॉफ्ट
26 साल के बैनक्राफ्ट वापसी के बाद बिग बैश लीग में अपना पहला मुकाबला रविवार (30 दिसंबर) को होबार्ट हरिकेन्स के खिलाफ खेलेंगे. उन्होंने वापसी करने के बारे में इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘पिछले नौ महीने के सफर के बारे में क्या कहूं. मैं जहां हूं, उसके लिए शुक्रगुजार हूं और एक इंसान के तौर पर आगे बढ़ता रहूंगा. पिछले नौ महीने में व्यक्तिगत, दल, टीम और समुदाय के तौर जो भी मेरी यात्रा का हिस्सा रहा, उसका शुक्रिया. इससे आपको अपनी अहमियत का पता चलता है.’

8 टेस्ट मैच खेल चुके हैं बैनक्रॉफ्ट 
बैनक्राफ्ट ऑस्ट्रेलिया के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल हैं. उन्होंने 8 टेस्ट की 14 टेस्ट पारियों में 402 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. बैनक्राफ्ट का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर नाबाद 82 रन है. उन्होंने एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेला है. वनडे मैचों में अभी उन्हें मौका नहीं मिला है. घरेलू मैचों में उनका अच्छा प्रदर्शन है. बैनक्राफ्ट ने 139 फर्स्ट क्लास पारियों में 4910 रन बनाए हैं. जब कि 11 शतक और 20 अर्धशतक भी लगाए हैं. इस तरह लिस्ट ए में 1224 रन बना चुके हैं.