Breaking News

संदेशखाली पर जारी सियासी संग्राम, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि हम यहां पीड़ितों से मिलने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हैं

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं के खिलाफ यौन उत्पीड़न और हिंसा की कथित घटनाओं की जांच के लिए गठित छह सदस्यीय भाजपा टीम ने शुक्रवार को अशांत क्षेत्रों का दौरा करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद मीडिया से बात करते हुए, भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने संदेशखाली हिंसा की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से जांच कराने की मांग की और पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार पर हमले की निंदा की। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने यह अत्याचार किया है उन्हें सामने आना होगा, एनआईए जांच होनी चाहिए। उन्हें मौत की सज़ा दी जानी चाहिए, और कुछ नहीं। हम सुकांत मजूमदार पर हुए हमले की निंदा करते हैं।

केंद्रीय मंत्री और संदेशखाली का दौरा करने वाले प्रतिनिधिमंडल की सदस्य अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि हम यहां पीड़ितों से मिलने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए हैं। आज जिस तरह से पुलिस हमें रोकने के लिए यहां तत्परता से खड़ी है अगर यही तत्परता शेख शाहजहां और उसके गुंडों को गिरफ्तार करने में दिखाई जाती तो यह नौबत ही नहीं आती। प्रतिमा भौमिक ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सब कुछ गलत हो रहा है…यहां महिलाओं के साथ जिस तरह का व्यवहार किया जाता है उससे हम शर्मिंदा हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधियों और गुंडों को संरक्षण दे रही है। हम संदेशखाली जाकर पीड़ितों से मिलना चाहते हैं लेकिन पुलिस का कहना है कि उन्हें ऊपर से आदेश है कि हमें न जाने दिया जाए।

बंगाल बीजेपी के प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि उनके पास पहले की तरह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के बारे में कोई “विस्तृत जानकारी” नहीं है, लेकिन कुछ रिपोर्टों में सुझाव दिया गया है कि पार्टी प्रमुख भी स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य का दौरा कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि छह सदस्यीय टीम संदेशखाली में समग्र “जमीनी स्थिति” की समीक्षा करेगी और तदनुसार, इस मामले पर नड्डा को एक रिपोर्ट प्रदान करेगी।

 

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी को उच्च स्तरीय समिति का संयोजक बनाया गया है. समिति के अन्य सदस्य केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक, सांसद सुनीता दुग्गल, सांसद कविता पाटीदार, सांसद संगीता यादव और बृज लाल (राज्यसभा सांसद और उत्तर प्रदेश के पूर्व पुलिस महानिदेशक) हैं। इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में भाजपा विधायक दल की चार सदस्यीय टीम, जो गुरुवार दोपहर को संदेशखाली के लिए रवाना हुई, को धारा 144 का हवाला देते हुए अशांत क्षेत्र से 6 किमी दूर रोक दिया गया। कारण के रूप में क्षेत्र में लगाया गया।