Breaking News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की, बोले-हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि हम पीछे रह गए हैं, हमें बहुत कुछ सीखने को मिला

 गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेरिस ओलंपिक 2024 में भाग लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनके अनुभवों के बारे में बातचीत की और उनके मनोबल को बढ़ाया। पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से उनके खट्टे-मीठे अनुभवों को सुनते हुए एक सवाल पूछा, जिससे मनु भाकर की मुस्कान ने सबका ध्यान खींच लिया।

वीडियो के अनुसार, पीएम मोदी ने सबसे पहले खिलाड़ियों से पूछा कि कितने खिलाड़ी हारकर लौटे हैं। इस पर कई खिलाड़ियों ने हाथ उठाया। पीएम मोदी ने कहा, “सबसे पहले यह सोचना छोड़ दीजिए कि आप हार गए हैं। आप देश का झंडा ऊंचा लेकर आए हैं और आप कुछ सीखकर लौटे हैं। खेल का ऐसा क्षेत्र है जहां कोई हारता नहीं, सब जीतते हैं। इसलिए मैंने जानबूझकर पूछा कि हाथ ऊपर करें।” प्रधानमंत्री ने आगे कहा, “हमें यह नहीं सोचना चाहिए कि हम पीछे रह गए हैं। हमें बहुत कुछ सीखने को मिला है। मेरी बात आपको मंजूर है? जोर से बताइए।” पीएम मोदी की बातों को सुनकर खिलाड़ियों ने हंसते हुए जोर से “जी सर” कहा। इसके बाद पीएम मोदी ने खिलाड़ियों से पूछा कि मैदान में उन्होंने जो किया, वह पूरी दुनिया ने देखा। अब वह जानना चाहते थे कि मैदान के बाहर उन्होंने क्या-क्या किया।

जब पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने दुनिया के कई खिलाड़ियों से दोस्ती की होगी और बहुत कुछ जाना होगा, मनु भाकर ने चुपचाप मुस्कुराना शुरू कर दिया। इससे पहले वह पीएम मोदी की बातों को बड़े ध्यान से सुन रही थीं। पीएम मोदी के इस सवाल ने उनकी मुस्कान को और बढ़ा दिया। मुलाकात के दौरान, लक्ष्य सेन ने ओलंपिक की खट्टी-मीठी यादें भी साझा कीं। पीएम मोदी के साथ इस बातचीत के दौरान, खिलाड़ियों ने अपने अनुभव साझा किए और प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रेरित किया। यह मुलाकात खिलाड़ियों के लिए एक उत्साहवर्धन साबित हुई, जो उनके आत्म-संवाद और खेल के प्रति उनके उत्साह को दर्शाती है।