Breaking News

पट्टादार पासबुक जारी करेगी आंध्र प्रदेश सरकार, पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पासबुक पर अपनी तस्वीरें छपवाने के लिए 15 करोड़ रुपये बर्बाद किए थे: नायडु

मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश सरकार ने भूमि मालिकों को आधिकारिक मुहर के साथ पट्टादार पासबुक जारी करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय 29 जुलाई को लिया गया, जब अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने पासबुक पर अपनी तस्वीरें छपवाने के लिए 15 करोड़ रुपये बर्बाद किए थे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि राज्य सरकार ने चुनाव प्रचार के दौरान किये गये वादे के अनुरूप और लोगों की मांग के अनुरूप आधिकारिक मुहर के साथ पासबुक जारी करने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने पहले ही आधिकारिक मुहर लगी पासबुक की एक प्रति जमा कर दी है।

व्यवस्था इस तरह से की गई है कि क्यूआर कोड स्कैन करने पर प्रॉपर्टी की सारी जानकारी, प्रॉपर्टी का पता और नक्शे पर प्रॉपर्टी की सटीक लोकेशन स्पष्ट रूप से दिखेगी। पिछली सरकार ने पुनर्सर्वेक्षण के नाम पर कृषि भूमि के सर्वेक्षण के लिए भारी धन खर्च किया था। नई पासबुक की घोषणा करते हुए नायडू ने कहा, ”हालांकि केंद्र ने कभी भी पुनर्सर्वेक्षण के लिए दिशा-निर्देशों में पत्थर लगाने के मुद्दे का उल्लेख नहीं किया है, श्री जगन ने केवल अपनी तस्वीरें उकेरने के लिए ग्रेनाइट पत्थर तैयार किए हैं। जगन की तस्वीरों वाले 77 लाख ग्रेनाइट पत्थरों का क्या किया जाए, इस पर सरकार की ओर से कवायद चल रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पत्थरों से इन तस्वीरों को हटाने के अस्थायी अनुमान पर 15 करोड़ रुपये और खर्च हुए। श्री जगन की अपनी तस्वीरों की लालसा के कारण 700 करोड़ रुपये की सार्वजनिक धनराशि बर्बाद हो रही है। घोषणा के बाद, राज्य के शिक्षा मंत्री, नारा लोकेश ने एक एक्स पोस्ट में कहा कि पट्टादार पासबुक पर आंध्र प्रदेश का प्रतीक होगा। उन्होंने जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआरसीपी की भी आलोचना की और आरोप लगाया कि उनकी सरकार ने राज्य को वित्तीय संकट में डाल दिया है।