Breaking News

पटना में शाम 6 बजे पंचतत्व में विलीन होगे सुशील मोदी

पटना। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी का अंतिम संस्कार मंगलवार शाम करीब छह बजे पटना में होगा। कैंसर से पीड़ित 72 वर्षीय सुशील मोदी ने सोमवार रात नौ बज कर करीब 45 मिनट पर नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली। पार्टी सूत्रों के अनुसार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शाम को पटना के दीघा घाट श्मशान घाट पर दिवंगत नेता के अंतिम संस्कार के समय मौजूद रहेंगे। इस दौरान बड़ी संख्या में मशहूर हस्तियों के भी शामिल होने की उम्मीद है।

बिहार भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘सुशील मोदी का पार्थिव शरीर सुबह करीब 11 बजे से 11.30 बजे के बीच दिल्ली से पटना हवाईअड्डे लाया जाएगा और उसे पटना के राजेंद्र नगर इलाके में स्थित उनके आवास पर ले जाया जाएगा। बाद में पार्थिव शरीर को बिहार विधानसभा और इसके बाद भाजपा राज्य मुख्यालय ले जाया जाएगा जहां पार्टी कार्यकर्ता दिवंगत नेता को अंतिम श्रद्धांजलि देंगे। उनका अंतिम संस्कार शाम 5.50 बजे पटना के दीघा घाट श्मशान घाट पर होगा, जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे।’’

72 वर्षीय सुशील मोदी ने 2005 से 2013 तक और फिर 2017 से 2020 के बीच बिहार के उपमुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया था। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कई वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को भाजपा नेता के निधन पर शोक व्यक्त किया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सुशील मोदी के निधन पर दुख जताया। सुशील मोदी ने 3 अप्रैल 2024 को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर अपनी पोस्ट में लिखा था, ‘‘पिछले छह माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूँ। अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है। लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊँगा। प्रधानमंत्री को सब कुछ बता दिया है। देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित।