Breaking News

ओवैसी के घर में तोड़फोड़ की घटना पर ओम बिरला परेशान, दिल्ली पुलिस आयुक्त को किया तलब

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के घर में तोड़फोड़ की घटना पर शुक्रवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त को तलब किया। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, 27 जून की रात करीब 9 बजे चार-पांच लोग मध्य दिल्ली स्थित 34 अशोक रोड स्थित ओवैसी के आवास पर पहुंचे और घर के प्रवेश द्वार और दीवार पर तीन पोस्टर चिपका दिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ओम बिरला ने संसद में औवेसी से मुलाकात की और उन्हें कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने दिल्ली सीपी को भी तलब किया है क्योंकि यह घटना हाई-सिक्योरिटी जोन और पुलिस मुख्यालय के विकल्प के सामने हुई है।

घटना का एक कथित वीडियो ऑनलाइन सामने आया जिसमें एक उपद्रवी ने कहा कि देश के युवाओं को उस राजनेता के खिलाफ एकजुट होना चाहिए, जो “भारत माता की जय” नहीं कहता। हालांकि दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर हटा दिए। एक अधिकारी ने कहा, तब तक वे लोग चले गए थे। खबरों के मुताबिक, लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय ओवैसी के ‘जय फिलिस्तीन’ कहने के बाद विवाद खड़ा हो गया। उन्होंने एक्स पर लिखा कि कुछ ‘अज्ञात उपद्रवियों’ ने आज मेरे घर में काली स्याही पोती। मैं अब गिनती भूल गया हूं कि मेरे दिल्ली आवास को कितनी बार निशाना बनाया गया है। जब मैंने दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से पूछा कि यह उनकी नाक के नीचे कैसे हो रहा है, तो उन्होंने असहायता व्यक्त की।

घटना का एक कथित वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है जिसमें एक उपद्रवी ने कहा कि देश के युवाओं को उस नेता के खिलाफ एकजुट होना चाहिए जो ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलता। हालांकि, दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर हटा दिए। एक अधिकारी ने बताया कि पोस्टर लगाने वाले लोग तब तक वहां से जा चुके थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि वे लोगों की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ओवैसी द्वारा मंगलवार को लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ लेते समय ‘‘जय फलस्तीन’’ कहे जाने पर अन्य सांसदों ने आपत्ति जताई थी।