Breaking News

नागपुर LIVE: मंच पर पहुंचे मुखर्जी, थोड़ी देर में RSS कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

नागपुर। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आरएसएस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए नागपुर पहुंच चुके हैं। वहां आरएसएस संस्थापक हेडगेवार के घर गए और उनकी तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस मौके पर मुखर्जी ने वीजिटर्स बुक में हेडगेवार को महान सपूत बताते हुए लिखा- मैं यहां पर भारत के महान सपूत को नमन करने आया हूं। अब से कुछ देर बाद वह आरएसएस की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में शरीक होंगे। वहां संघ के स्वयंसेवकों को  संबोधित  करेंगे। उनके इस दौरे और उनके वहां दिए जानेवाले भाषण पर देशभर की खास नज़र बनी हुई है।

उधर, प्रणब दा  के इस कार्यक्रम को लेेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर  अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। गुरुवार को पूर्व राष्ट्रपति के आरएसएस मुख्यालय नागपुर जाने पर अपनी असहमति जताते हुए अहमद पटेल ने कहा कि वे उनसे ऐसी उम्मीद नहीं कर रहे थे। यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के काफी करीबी और उनके राजनीतिक सचिव अहमद पटेल ने प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी की ओर सेे ट्वीटर पर पूर्व राष्ट्रपति के नागपुर दौरे के विरोध में लिखी गई बातों पर भी अपने विचार रखे।

इससे पहले कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने बुधवार को कहा कि उनके पिता बीजेपी और संघ परिवार को फर्जी स्टोरीज प्लांट करने का एक मौका दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तस्वीरों का इस्तेमाल फर्जी  कहानियां बनाने में किया जा  सकता है। शर्मिष्ठा ने ट्वीटर पर कहा- उनकी भाषण भुला दिए जाएंगे लेकिन तस्वीर बनी रहेगी। उन्होंने यह उम्मीद जताई कि पूर्व राष्ट्रपति इस बात को समझेंगे साथ ही उन्होंने ऐसे कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद के नतीजों से भी आगाह किया।

लाइव अपडेट्स-
5.40pm: नागपुर में आरएसएस संस्पापक केबी हेडगेवार के घर गए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विजिटर्स बुक में लिखा- मैं यहां पर भारत मां महान सपूत को नमन और श्रद्धापुष्प अर्पित करने आया हूं।

5.24pm: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नागरपुर में आरएसएस मुख्यालय पर भाषण देने से पहले आरएसएस के सरसंघचालक केशव बलीराम हेडगावर के जन्मस्थली गए।

2:59pm: हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा- मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि प्रणब मुखर्जी नागरपुर में ऐसा कुछ नहीं बोलेंगे जो राष्ट्र के खिलाफ हो। वास्तव में वह जो कुछ भी कहेंगे वह राष्ट्रहित में होगा। उनके आरएसएस कार्यक्रम में शामिल होने के मैं खिलाफ नहीं हूं। वह जहां पर चाहे जाने को स्वतंत्र हैं।

2:45pm: आरएसएस चीफ मोहन भागवत राजभवन में नहीं किया लंच। ऐसा माना जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी और मोहन भागवत आरएसएस मुख्यालय रेशिमबाग में निर्धारित कार्यक्रम के बाद डिनर करेंगे।