Breaking News

दिल्ली दहलाने की साजिश, फरार लड़कों को तलाशने में जुटी स्पेशल सेल

नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की गाजीपुर मंडी के बाद सीमापुर इलाके में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) मिलने से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। सूत्रों ने बताया कि गाजीपुर मंडी और सीमापुरी मामले में एक ही ग्रुप का हाथ है। दोनों ही जगहों पर एक ही तरह की विस्फोटक सामग्री मिली, जिसमें आरडीएक्स का इस्तेमाल हुआ है। आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गुरुवार की दोपहर सीमापुर इलाके से 3 किलो आईईडी बरामद हुआ था, जिसे दिलशाद गार्डन के डिस्ट्रिक्ट पार्क में डिस्पोज ऑफ यानी नष्ट किया गया।

स्लीपर सेल की तलाश में जुटी एजेंसियां

एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) ने संदिग्ध बैग में आईईडी होने की पुष्टि की थी। जिसके बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई। एक स्थानीय निवासी ने बताया, जिस इलाके से विस्फोटक मिला है वहां रहने वालों को निकाल लिया गया है। पुलिस ने हमें बताया कि उन्हें उस घर में रहने वाले किराएदारों के बारे में पता चला है जो अब फरार हैं।

आपको बता दें कि आईईडी को नष्ट करने के बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां 4 संदिग्ध स्लीपर सेल की तलाश में जुट गई हैं। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि इन्हीं लोगों ने गाजीपुर में आरडीएक्स प्लांट किया था।

जनवरी में पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल मंडी से एक लावारिस बैग से आईईडी मिली थी जिसमें आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट भरा था। इसे बाद में नष्ट कर दिया गया था। सूत्रों ने बताया कि गाजीपुर मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल कर रही है। सूत्र ने बताया कि स्पेशल सेल की टीम ने कुछ संदिग्ध कॉल इंटरसेप्ट किए थे और टेक्निकल सर्विलांस के जरिए से टीम गुरुवार को सीमापुर पहुंची थी।

सीमापुरी में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक मकान की दूसरी मंजिल में एक संदिग्ध बैग मिला। जिसके बाद स्पेशल सेल ने बम निरोधक दस्ते और एनएसजी को बुलाया।

शुरुआती जांच में पता चला कि दो लड़कों को घर किराये पर दिया गया था। लेकिन मकान में 4 लड़के रहते थे और सभी लड़के फरार चल रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि स्पेशल सेल इन लड़कों की पहचान के लिए आस-पास के इलाकों के सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है और इन्हीं लड़कों ने गाजीपुर में बैग रखा था।

स्पेशल सेल को आशंका है कि चारों संदिग्ध लड़के अभी आस पास ही होंगे। ऐसे में उन्होंने उन्हें खोजने की बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन जारी किया है और कॉल रिकॉर्ड भी खंगाले जा रहे हैं।