Breaking News

टी20 विश्व कप की दौड़ में शामिल है रोहित शर्मा, विराट.संजू को लेकर दिया यह बयान

कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलने से भले ही पूर्व क्रिकेटर खुश न हों, लेकिन कप्तान रोहित उनके इरादे ने निश्चित रूप से प्रभावित हैं।

विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में टी20 प्रारूप में वापसी की। इससे उन्होंने यह संकेत दे दिया है कि टी20 विश्व कप की दौड़ में वह शामिल हैं। रोहित ने तो तीसरे टी20 में शतक लगाकर विपक्षी टीमों को चेतावनी भी दे दी है। पहले दो मैचों में खाता नहीं खोल पाने के बाद रोहित ने तीसरे टी20 में 121 रन की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया।लोग उनकी फिटनेस पर सवाल करते हैं, लेकिन पूरे 20 ओवर तक बल्लेबाजी करने और 20 ओवर तक फील्डिंग करने के बाद हिटमैन ने सुपरओवर में दो बार बल्लेबाजी भी की थी। इतना ही नहीं विराट ने दूसरे टी20 में आत्मविश्वास से भरी छोटी मगर उपयोगी पारी खेलने के बाद तीसरे मैच में शून्य पर आउट हुए थे। दूसरे मैच में विराट ने 16 गेंदों में 29 रन बनाए थे। कोहली के बल्ले से रन नहीं निकलने से भले ही पूर्व क्रिकेटर खुश न हों, लेकिन कप्तान रोहित उनके इरादे ने निश्चित रूप से प्रभावित हैं।

रोहित ने विराट की तारीफ की
बेंगलुरु में तीसरे टी20 के बाद ब्रॉडकास्टर्स के साथ बातचीत में रोहित ने इस बात पर प्रकाश डाला कि कोहली और संजू सैमसन का इरादा कितना महत्वपूर्ण था। भले ही वे दोनों खाता नहीं खोल सके। विराट ने तीसरे टी20 में बल्ले से तो कमाल नहीं दिखाया, लेकिन फील्डिंग में उन्होंने कमाल कर दिया। विराट ने बाउंड्री पर हवा में उड़कर छह रन बचाए और फिर एक महत्वपूर्ण कैच भी लिया, जिसमें वह करीब 38 मीटर दौड़े थे। यह मैच में निर्णयाक साबित हुआ था।

सैमसन के बारे में रोहित का बयान

रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘हमें खिलाड़ियों को केवल उनकी स्थिति और क्रिकेट के तरीके के बारे में स्पष्ट करने की जरूरत है। उनको पता है कि जब वे मैदान पर उतरेंगे तो क्या उम्मीद करनी है। जैसा कि आपने देखा कोहली ने आते ही बड़े शॉट की कोशिश की। वह आम तौर पर ऐसा नहीं करते हैं, लेकिन उन्होंने इरादा दिखाया। सैमसन के साथ भी वह पहली गेंद पर आउट हो गए थे, लेकिन इरादा जाहिर किया था।
भारतीय कप्तान से वनडे विश्व कप में दिल टूटने से लेकर उस मुकाम तक के सफर के बारे में भी पूछा गया जहां वह अभी खड़े हैं। रोहित ने कहा कि 50 ओवर का विश्व कप उनके लिए शिखर है, लेकिन वह टी20 विश्व कप ट्रॉफी हासिल करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं अभी इस बारे में सोचना नहीं चाहता। 50 ओवर का विश्व कप मेरे लिए सर्वोच्च पुरस्कार है। ऐसा नहीं है कि मैं टी20 विश्व कप और टेस्ट चैम्पियनशिप को महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के रूप में नहीं देखता। मैं वनडे विश्व कप देखते हुए बड़ा हुआ हूं और जब यह भारत में होता है तो इसका कोई मुकाबला नहीं हो पाता है। हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से हम जीत नहीं सके। पूरी टीम परेशान थी और मुझे यकीन है कि लोग भी काफी गुस्से में थे। अब हमारे पास टी20 विश्व कप जीतने का मौका है और उम्मीद है कि हम इसे जीतेंगे।