Breaking News

जंगली जानवर, बच्चों, बुर्जुगों व नौजवानों पर हमला कर रहे है, उसे रोकने के लिए सरकार जरुरी कदम उठाये: मायावती

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने योगी आदित्यनाथ सरकार से कहा कि वह बुलडोजर राजनीति करना बंद करें और मानव आवास में भटकने वाले और लोगों पर हमला करने वाले जंगली जानवरों से निपटने के लिए एक रणनीति बनाएं। मायावती ने एक्स पोस्ट में लिखा कि यूपी के कुछ जिलों में जंगली जानवर, बच्चों, बुर्जुगों व नौजवानों आदि पर हमला कर रहे है। उसे रोकने के लिए सरकार जरुरी कदम उठाये। क्योंकि मजदूर व गरीब लोग, डर की वजय से अपने पशुओं के चारे का प्रबन्ध तथा मजदूरी भी नही कर पा रहे हैं उनके लिए उचित व्यवस्था की जाये।

पूर्व सीएम ने आगे लिखा कि साथ ही सरकार जंगली जानवरों से निपटने की भी रणनीति बनाये जबकि इस समय सरकार व सपा को बुलडोजर की राजनीति करने की वजाय इन्हें अब यह मामला कोर्ट के ऊपर छोड़ देना चाहिये, जहाँ न्याय मिलने की पूरी उम्मीद है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी के बस्ती जिले में प्राईवेट एम्बुलेंस चालक ने एक मरीज को ले जाते समय, उसकी पत्नी के साथ छेड़छाड व दुष्कर्म करने की कोशिश की, यह अति शर्मनाक है। जबकि उसके पति की मृत्यु हो गई है सरकार चालक के विरूद्ध सख्ती करे। जो यह बहुत जरूरी।

आपराधिक मामलों में शामिल व्यक्तियों के मकानों को राज्य प्रशासनों द्वारा बुलडोजर से ध्वस्त किये जाने के बीच, उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को सवाल किया कि किसी का मकान सिर्फ इसलिए कैसे गिराया जा सकता है कि वह एक आरोपी है? शीर्ष अदालत ने कहा कि वह इस मुद्दे पर दिशानिर्देश तैयार करेगी जो पूरे देश में लागू होंगे। न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति के वी विश्वनाथन की पीठ ने कहा, किसी का मकान सिर्फ इसलिए कैसे गिराया जा सकता है क्योंकि वह एक आरोपी है? भले ही वह दोषी हो, फिर भी कानून द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का पालन किए बिना ऐसा नहीं किया जा सकता।