Breaking News

चारों नगर निगमों में जीत पर ममता बोलीं. मां, माटी, मानुष को मेरा हृदय से आभार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की चारों नगर निगमों बिधाननगर, सिलीगुड़ी, चंदरनगर और आसनसोल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने जीत दर्ज की। इसको लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेशवासियों को शुक्रियाअदा किया। उन्होंने कहा कि यह एक बार फिर मां, माटी, मानुष की जबरदस्त जीत है। आसनसोल, बिधाननगर, सिलीगुड़ी और चंदनगोर के लोगों को नगर निगम चुनावों में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) के उम्मीदवारों पर अपना विश्वास दिखाया। जिसके लिए मैं बधाई देती हूं।
मुख्यमंत्री बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा कि हम अपने विकास कार्यों को और अधिक जोश और उत्साह के साथ आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मां, माटी, मानुष को मेरा हृदय से आभार।
क्या रहे नतीजे ?
बिधाननगर नगर निगम में टीएमसी ने 41 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की। जबकि सिलीगुड़ी की 47 में से 37 सीटें जीतने में कामयाब रही और भाजपा को 5 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। जबकि 4 सीटों के साथ वाम मोर्चा तीसरे स्थान पर है। आसनसोल में टीएमसी ने 66 सीटों पर कब्जा किया। जबकि 5 सीटों पर भाजपा और 2-2 सीटों पर कांग्रेस और माकपा ने जीत दर्ज की है। चंदरनगर में तो टीएमसी ने एक तरफा जीत दर्ज करते हुए 32 में से 31 सीटें जीत लीं जबकि माकपा के हिस्से में सिर्फ एक सीट आई।
किसे मिलेगी महापौर की जिम्मेदारी
टीएमसी ने चारों नगर निगम में जीत दर्ज कर ली है। ऐसे में पार्टी महापौर की जिम्मेदारी किसे सौंपेगी। इससे पर्दा उठ गया है। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री बनर्जी ने ऐलान किया है कि टीएमसी नेता गौतम देब एसएमसी के अगले महापौर होंगे।