Breaking News

कृष्ण कालेज को बना लिया जाए विवि का आवासीय संस्थान

आगरा। कृष्ण कालेज के संस्थापक चेयरमैन ने राज्यपाल से अनुमति मांगी है कि उनके कालेज को डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय का आवासीय संस्थान बना दिया जाए।
संस्थापक चेयरमैन प्रो. केएस राणा ने राज्यपाल को लिखे पत्र में कहा है कि ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों की समस्या के समाधान को दिल्ली-लखनऊ एक्सप्रेस वे के पास 22 साल पहले कृष्णा कालेज की स्थापना हुई थी। प्रो. राणा ने राज्यपाल से अनुमति मांगी है कि उनके पास चूंकि मेवाड़ विवि का कुलपति होने के साथ और कई अन्य जिम्मेदारियां हैं। कालेज का रख-रखाव नहीं हो पा रहा है। इस संबंध में 2018 में पूर्व कुलपति डा. अरविद दीक्षित के सामने भी प्रस्ताव रखा था। उन्होंने कालेज का निरीक्षण कर इसे आवासीय संस्थान बनाने की इच्छा भी जाहिर की थी। पर अभी तक उस प्रस्ताव को राजभवन नहीं भेजा गया है। उन्होंने राज्यपाल से मिलकर इस प्रस्ताव को रखने की बात कही है। आय व योग्यता आधारित छात्रवृत्ति फार्म भरने का मौका 15 तक
राष्ट्रीय आय व योग्यता आधारित छात्रवृत्ति के लिए फार्म भरने की अवधि 15 मार्च है। कक्षा आठ में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं आनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभिभावक की सालाना आय 1.50 लाख रुपये तक होना चाहिए। परीक्षा के संबंध में www.द्गठ्ठह्लस्त्रड्डह्लड्ड.ष्श्र.द्बठ्ठ पर जानकारी उपलब्ध है। मंडलीय मनोविज्ञान केंद्र के मनोवैज्ञानिक डा. जितेंद्र यादव ने प्रधानाचार्यों से फार्म भरने के लिए छात्र छात्राओं को प्रेरित करने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि आवेदन के लिए शुल्क देय नहीं है। केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय, राजकीय आवासीय विद्यालय और सैनिक स्कूल के छात्र छात्राएं परीक्षा में सम्मिलित नहीं हो सकते हैं।