Breaking News

कुमार विश्वास के वीडियो पर लगी रोक को ईसी ने बाद में हटाया, पंजाब के सीएम ने पीएम से की जांच की मांग

पंजाब में विधानसभा चुनाव के बीच राजनीतिक दलों के आरोप प्रत्यारोप तेज हो गए हैं। कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और आम आदमी पार्टी बैकफुट पर आ गई है। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज की। जिसके बाद वीडियो के प्रसारण पर रोक लगा दी गई लेकिन फिर उसे कुछ घंटे बाद हटा दिया।

दरअसल, कुमार विश्वास ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी। इसके अतिरिक्त पार्टी ने कुमार विश्वास पर पलटवार किया और कहा कि अरविंद केजरीवाल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राज्य मुख्य चुनाव अधिकारी डॉक्टर एस करुणा राजू ने बताया कि वीडियो पर रोक लगाने वाला पत्र अनजाने में गलती से जारी हो गया था।

CM चन्नी ने की जांच की मांग

मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों की जांच की मांग की है। चन्नी ने मुख्यमंत्री के रूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया कि कुमार विश्वास के वीडियो मामले में निष्पक्ष जांच का आदेश दें। माननीय प्रधानमंत्री जी को हर पंजाबी की चिंता दूर करने की जरूरत है।

क्या बोले थे कुमार विश्वास ?

कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तानी तत्वों के साथ सांठगांठ करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि उनको समझना चाहिए, पंजाब एक राज्य नहीं बल्कि एक भावना है। मैं हमेशा कहता हूं कि पूरी दुनिया में पंजाबियत एक भावना है। ऐसे में मैंने उससे कहा था कि अलगाववादियों का साथ मत ले, उस पर उन्होंने (अरविंद केजरीवाल) कहा था कि नहीं-नहीं हो जाएगा और उन्होंने इसका फॉर्मूला भी बताया था।

कुमार विश्वास ने कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने मुझसे कहा था कि वह या तो पंजाब का मुख्यमंत्री बनेगा या फिर आजाद राष्ट्र का पहला प्रधानमंत्री। उसे किसी भी कीमत पर सत्ता चाहिए। कुमार विश्वास के आरोपों के बाद आम आदमी पार्टी नेता राघव चड्ढा ने पलटवार किया और कुमार विश्वास से कई सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि 2017 से लेकर आज तक कुमार विश्वास चुप क्यों थे ? चुनाव से 2-4 घंटे पहले इन तमाम चीजों की बात आई। अगर ऐसा कोई सयंत्रण था तो चुनाव से 1-2 दिन पहले आप यह बाते करते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई बात थी तो आपने सुरक्षा एजेंसियों को क्यों नहीं बताया ? इसके साथ ही राघव चड्ढा ने कुमार विश्वास पर प्रोपेगेंडा चलाने का आरोप लगाया। इस पर कुमार विश्वास का भी बयान सामने आया।

उन्होंने कहा कि मेरा राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। कोई भी जीत-हार सकता है। भाजपा हो, कांग्रेस हो और अकाली दल हो या फिर आम आदमी पार्टी हो, मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है। मैं उस पार्टी में था जिसे मैंने बनाया था और फिर गलत लोगों ने अपने कब्जे में ले लिया है। लेकिन मैंने जो कहा है वह सच कहा है।