Breaking News

कमलनाथ पार्टी छोड़ने के इच्छुक हैं लेकिन वे केवल अपने बेटे नकुल को भेज सकते भाजपा में, सूत्र

इस चर्चा के बीच कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ भाजपा में जा सकते हैं, उनके करीबी सूत्रों ने बताया है कि वह अब इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि क्या किया जाए। वहीं, कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि नाथ के करीबी विधायकों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है। रविवार को, कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिश में फोन लाइनों पर जोर-शोर से काम किया। जबकि नाथ के करीबी सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस उन पर भाजपा में नहीं जाने के लिए दबाव डाल रही थी, कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व का मानना ​​​​है कि भाजपा भी नाथ को शामिल करने को लेकर दुविधा में है, क्योंकि उनके खिलाफ 1984 के सिख विरोधी दंगे के आरोप हैं।

कांग्रेस के सूत्रों ने कहा कि नाथ पार्टी छोड़ने के इच्छुक हैं, लेकिन वे केवल अपने बेटे – लोकसभा सांसद नकुलनाथ – को भाजपा में भेज सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक चिंता उनके करीबी विधायकों को लेकर है। कमलनाथ अपने पारिवारिक गढ़ छिंदवाड़ा का पांच दिवसीय दौरा रद्द करने के बाद शनिवार को नई दिल्ली पहुंचे थे। ऐसा तब हुआ जब भाजपा के मध्य प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि नाथ का पार्टी में शामिल होने के लिए स्वागत है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि नाथ अपने करीबी विश्वासपात्रों और कम से कम एक दर्जन विधायकों के साथ नई दिल्ली में हैं और वे अपनी भविष्य की रणनीति तय कर रहे हैं।

एमपी के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता कमल नाथ, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी पर ने कहा कि कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अफवाहें इस बात का उदाहरण है कि मीडिया का दुरुपयोग कैसे किया जा सकता है। यह कमल नाथ के खिलाफ रची गई साजिश थी। उन्होंने दावा किया कि मैंने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि ये सब बातें सिर्फ अफवाहें हैं और वो कांग्रेस के आदमी हैं और कांग्रेस के आदमी रहेंगे…आखिरी सांस तक वो कांग्रेस की विचारधारा के साथ रहेंगे। ये उनके अपने विचार हैं, ये उन्होंने कहा। रविवार को, नाथ नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास से बाहर निकले और संवाददाताओं से कहा कि वह एक तेहरवी समारोह में भाग लेने के लिए बाहर जा रहे हैं। उन्होंने एक स्विच के बारे में चर्चा के बारे में कहा कि “अगर ऐसी कोई बात है, तो मैं आपको पहले सूचित करूंगा।”