Breaking News

पश्चिम बंगाल के बारासात में 7 मार्च को एक महिला रैली को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

पश्चिम बंगाल में संदेशखाली हिंसा पर चल रहे उच्च स्तरीय राजनीतिक नाटक के बीच, पीएम नरेंद्र मोदी 7 मार्च को पश्चिम बंगाल के बारासात में एक महिला रैली को संबोधित कर सकते हैं। विशेष रूप से, मोदी का यह दौरान ऐसे समय में हो रहा है जब संदेशखाली में राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों द्वारा महिलाओं के यौन उत्पीड़न के कई आरोप लगाए गए हैं। एक नेता ने बताया कि उत्तर 24-परगना जिले के मुख्यालय, जहां संदेशखाली स्थित है, में निर्धारित रैली अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से एक दिन पहले आयोजित की जाएगी। पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, जो पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए यहां आए थे, ने कहा कि प्रधानमंत्री के महिलाओं की रैली को संबोधित करने के लिए 7 मार्च को बारासात जाने की संभावना है।

मजूमदार को पिछले सप्ताह चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था क्योंकि संदेशखली जाने से रोके जाने के बाद भाजपा कार्यकर्ता पुलिस कर्मियों से भिड़ गए थे। राज्य भाजपा अध्यक्ष, पार्टी के अन्य नेताओं और पार्टी की एक केंद्रीय तथ्यान्वेषी टीम को पुलिस ने क्षेत्र का दौरा करने से रोक दिया है। संदेशखाली में तनाव है, बड़ी संख्या में इलाके की महिलाओं ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। आपको बता दें कि बारासात से संदेशखाली की दूरी करीब 75 किलोमीटर है। इससे पहले, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने इस घटना पर राजनीति करने के लिए वामपंथियों, कांग्रेस और भाजपा पर हमला किया।

संदेशखालि इलाके में बड़ी संख्या में महिलाओं द्वारा तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख और उनके समर्थकों पर जबरदस्ती जमीन हड़पने और उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाए जाने के कारण तनाव व्याप्त है। शेख पांच जनवरी से फरार हैं, जब कथित राशन घोटाले के सिलसिले में उनके आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमला कर दिया था। शेख के दो सहयोगियों के साथ अन्य लोगों पर सामूहिक बलात्कार और हत्या के प्रयास के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था।