Breaking News

एमएस धोनी को ‘थाला’ कहने पर नाराज हुए श्रीसंत, बोले- थाला सिर्फ एक ही है

नई दिल्ली। आईपीएल 2018 में दो साल के बैन के बाद लौटी चेन्नई टीम की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं. धोनी की कप्तानी में टीम ने आईपीएल के इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और टीम की हर तरफ तारीफ हो रही है. जब यह ऐलान हुआ था कि आईपीएल 2018 में चेन्नई की टीम वापस लौट रही है और इसके साथ ही ऐलान किया गया कि इसकी कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी करेंगे तो फैन्स के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई. चेन्नई के इस ऐलान के बाद धोनी को फैन्स ने थाला की उपाधि दे डाली.

फैन्स भी मैदान पर जब आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी को सपोर्ट करने आते हैं तो ‘थाला’ टी-शर्ट पहनते हैं. इस जर्सी पर धोनी की जर्सी का नंबर 7 और ‘थाला’ लिखा होता है. इसके साथ ही चेन्नई टीम मैनेजमेंट के ट्वीट भी ‘थाला’ धोनी के नाम से काफी किए जाते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी को ‘थाला’ कहने पर पूर्व क्रिकेटर श्रीसंत ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. श्रीसंत का कहना है कि धोनी बेहद अच्छे कप्तान हैं, लेकिन वह ‘थाला’ नहीं हो सकते हैं. श्रीसंत का कहना है कि ‘थाला’ सिर्फ एक हैं और वह धोनी नहीं हैं.

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने भी अपने चेन्नई की कप्तानी के बारे में बेहद खास अंदाज में ऐलान किया. धोनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज से एक तस्वीर शेयर की, जिसमें वह चेन्नई की टी-शर्ट पहन कर खड़े हैं. उनकी टी-शर्ट के पीछे ‘थाला’ लिखा था.

गौरतलब है कि ‘थाला’ तमिल भाषा का शब्द है, जिसका मतलब होता है- लीडर या बॉस. अब धोनी चेन्नई की तरफ से खेलते हैं तो उनके फैन्स उन्हें इसलिए ही ‘थाला’ कहकर बुलाते हैं, लेकिन श्रीसंत इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं.

श्रीसंत का कहना है कि, लोग धोनी को बेवजह ही ‘थाला’ कहते हैं, जबकि असली थाला तो तमिल फिल्म के सुपरस्टार अजित कुमार हैं. अजित कुमार को ‘थाला’ की उपाधि 2001 में ए आर मुरुगदास की पहली निर्देशित फिल्म ‘दीना’ के बाद दी गई थी. इस फिल्म में अजित कुमार ने नेगेटिव रोल किया था और उन्हें फिल्म में ‘थाला’ कहकर बुलाया गया था. इसी फिल्म के बाद अजित कुमार को ‘थाला’ कहा जाने लगा.

Thala Ajith

श्रीसंत का एक वीडियो यू्ट्यूब पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह कह रहे हैं कि मैं धोनी की इज्जत करता हूं. वह ‘कैप्टन कूल’ हैं. मुझे धोनी पर गर्व है उनकी कप्तानी में हमने विश्वकप जीता है, लेकिन धोनी ‘थाला’ नहीं हैं. ‘थाला’ सिर्फ एक हैं और वह हैं ‘थाला’ अजित.

बता दें कि आईपीएल 2018 की नीलामी के दौरान जब टीम ने जो खिलाड़ी खरीदे थे, उनमें से अधिकर 30 साल से ज्यादा उम्र के थे. ऐसे में टीम के सलेक्शन की काफी आलोचना हुई थी. धोनी की टीम को ‘बुजुर्गों’ की टीम कहा जा रहा था, लेकिन धोनी ने इन्हीं ‘बुजुर्गों’ के सहारे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का नमूना पेश किया है.