Breaking News

एनडीए में शमिल हो सकते हैं राज ठाकरे ,आशीष शेलारसे से हुई बात

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुंबई प्रमुख आशीष शेलार ने सोमवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक, शेलकर ने ठाकरे से बाद में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए के साथ हाथ मिलाने का आग्रह किया। सूत्रों के मुताबिक, शेलकर ने मनसे अध्यक्ष को यह सुझाव भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई चर्चा के बाद दिया, जहां महाराष्ट्र के नेताओं ने भी यही सुझाव दिया था। चूंकि मनसे भी भाजपा की तरह हिंदुत्व विचारधारा में विश्वास करती है, इसलिए नेता गठबंधन के लिए इच्छुक हैं।

ठाकरे की पार्टी की मुंबई में पकड़ है क्योंकि एमएनएस को चुनावों में लगभग 7 से 8 प्रतिशत वोट मिलते हैं, इसलिए, अगर एनडीए उन्हें अपने साथ लाने में सफल होता है, तो इससे राजधानी में बीजेपी को मदद मिलेगी। बीजेपी और एमएनएस दोनों के नेता गठबंधन को लेकर खुलकर तो नहीं बोल रहे हैं लेकिन ऐसे बयान देकर गठबंधन के संकेत दे रहे हैं कि समय आने पर सब कुछ होगा. आशीष शेलार ने कहा कि आज उनकी राज ठाकरे से चर्चा हुई लेकिन सही समय पर सही बातें कही जाएंगी।

कभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसक रहे राज उनसे दूर हो गए थे, लेकिन अब उन्होंने पत्ते अपने पास रख लिए हैं। राज के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, जो अब शिवसेना के प्रमुख नेता हैं और उपमुख्यमंत्रियों – भाजपा के देवेन्द्र फड़णवीस और राकांपा के अजीत पवार, जो महाराष्ट्र में राजग के प्रमुख घटक हैं, के साथ अच्छे संबंध हैं। 2005-06 में चचेरे भाई उद्धव से मतभेद के बाद राज अपने चाचा से अलग हो गए और एमएनएस का गठन किया।