Breaking News

उमर अब्दुल्ला ने कसा मोदी सरकार पर तंज, बोले-धारा 370 हो, या राम मंदिर हो लेकिन इतना सब करने के बाद भी उनकी सीटें बढ़ने की बजाय कम हो गई

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा कि तीसरी बार वे(पीएम मोदी) सरकार तो बना रहे हैं लेकिन पहली बार वे गठबंधन की सरकार चला रहे हैं। जब वे गुजरात के मुख्यमंत्री रहे तब गठबंधन नहीं था, जब 10 साल प्रधानमंत्री रहे तब भी गठबंधन नहीं। यह पहली बार है कि वे गठबंधन सरकार चला रहे हैं। इन्होंने पिछले 5 सालों में वह सब कुछ किया जिसका वे सालों से वादा करते आए थे चाहे वह धारा 370 हो, या राम मंदिर हो लेकिन इतना सब करने के बाद भी उनकी सीटें बढ़ने की बजाय कम हो गई। जो 400 पार की बात कर रहे थे वे 300 पार भी नहीं कर पाए। भाजपा को भी इसे एक हार की तरह लेना चाहिए।

जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता उमर अब्दुल्ला ने रियासी आतंकी हमले पर कहा कि यह कोई हैरानी की बात नहीं है कि आतंकी हमला हुआ है। इससे पहले भी मैंने कहा है कि जिन इलाकों को हमने पूरी तरह से आतंकवाद से आज़ाद किया था वहां फिर से आतंकवाद देखने को मिल रहा है, यही हाल पूंछ, राजौरी और अब रियासी में है। यहां जो उपराज्यपाल की हुकूमत है वह आंखें बंद करके चलते हैं, इन इलाकों में हालात खराब हुए लेकिन इन लोगों को थोड़ी भी फिक्र नहीं हुई, जो लोग यहां सामान्य स्थिति का दावा करते आए हैं उन्हें इसका जवाब देना चाहिए। हम हमेशा से कहते आए हैं कि यहां हालात सामान्य नहीं है, हमने हमेशा कहा कि धारा 370 के कारण यहां बंदूक नहीं आई लेकिन भाजपा वाले दावा कर रहे थे कि धारा 370 के कारण यह है। इस बंदूक को खामोश करने के लिए एक बातचीत का माहौल बनाना होगा और इसके लिए दोनों देशों को भूमिका निभानी होगी।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सोमवार को कहा कि रियासी जिले में एक बस पर हुआ आतंकवादी हमला जम्मू क्षेत्र में अशांति फैलाने की नापाक साजिश का हिस्सा है। जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों की एक बस पर गोलीबारी की, जिससे नौ लोगों की मौत हो गयी और 41 अन्य लोग घायल हो गये। बस शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी और इसी दौरान पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास हमला किया गया और 53 सीट वाली बस गोलीबारी के बाद गहरी खाई में गिर गई।