Breaking News

इंडिगो फ्लाइट के एक 42 वर्षीय यात्री को मुंबई पुलिस ने विमान में बीड़ी पीने के आरोप में किया गिरफ्तार

इंडिगो फ्लाइट के एक 42 वर्षीय यात्री को मंगलवार को मुंबई पुलिस ने विमान में बीड़ी (सिगरेट) पीने के आरोप में गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि यह घटना दिल्ली से मुंबई की उड़ान पर हुई, जहां यात्री ने विमान के शौचालय के अंदर कथित तौर पर बीड़ी पी ली। घटना की सूचना मिलने पर, इंडिगो फ्लाइट क्रू ने तुरंत हस्तक्षेप किया और यात्री को रोका। मुंबई एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया।

बीड़ी की तेज़ गंध से चालक दल के बीच संदेह पैदा हो गया, जिसके बाद गहन तलाशी ली गई। तब पता चला कि टॉयलेट के अंदर एक यात्री वास्तव में धूम्रपान कर रहा था। जांच करने पर, आरोपी ने अपना कृत्य स्वीकार कर लिया, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 336 और विमान अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने पुष्टि की, व्यक्ति फिलहाल न्यायिक हिरासत में है।

विमान में सिगरेट पीने के आरोप में किसी यात्री को पकड़े जाने का यह पहला मामला नहीं है। पिछले साल अगस्त में हुई ऐसी ही एक घटना में, दुबई से मुंबई जाने वाली इंडिगो फ्लाइट के टॉयलेट के अंदर एक पुरुष यात्री को धूम्रपान करते हुए पाया गया था। जांच के बाद, शौचालय में आंशिक रूप से जली हुई सिगरेट पाई गई, जिससे चालक दल ने यात्री से उसके कार्यों के बारे में पूछताछ की, जब उसने उन्हें एक लाइटर और सिगरेट का एक पैकेट दिया। इस घटना के बाद फ्लाइट क्रू ने तुरंत कार्रवाई की, जिन्होंने लैंडिंग पर मुंबई के सहारा पुलिस स्टेशन को मामले की सूचना दी।