Breaking News

अगर प्लान ए हो जाता फेल तो ललित झा ने तैयार कर रखा था रखा था प्लान बी

क्या संसद में घुसपैठियों के पास कोई बैकअप योजना भी थी? संसद सुरक्षा उल्लंघन के तीन दिन बाद भी यह सवाल सबके जहन में है। ऐसे में एक बड़ी जानकारी सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि अगर पहली योजना फेल हो जाती तो ‘मास्टरमाइंड’ ललित झा के पास प्लान बी भी तैयार था। मास्टरमाइंड ने बताया कि अगर नीलम और अनमोल (घुसपैठिए) संसद के अंदर पहुंचने में असफल रहे तो महेश और कैलाश अलग-अलग दिशाओं से संसद की ओर आएंगे और फिर रंगीन बम जलाएंगे और कैमरों के सामने नारे लगाएंगे।

लेकिन चूंकि महेश और कैलाश विशाल शर्मा उर्फ ​​विक्की के गुरुग्राम स्थित घर, जहां वे रहते थे, तक पहुंचने में असमर्थ थे, इसलिए अमोल और नीलम को किसी भी कीमत पर योजना को पूरा करने के लिए कहा गया। इसके अतिरिक्त, टीम ने योजना ए को सफलतापूर्वक पूरा किया। योजना में महेश को काम के बाद राजस्थान भागने में ललित झा की सहायता करने के लिए बुलाया गया। अपने व्यक्तिगत पहचान पत्र का उपयोग करके, उन्होंने ललित को एक गेस्ट हाउस में एक कमरा भी बुक किया।

संसद में सुरक्षा चूक के बारे में जानने के लिए महेश, ललित और कैलाश गेस्ट हाउस में लगातार टीवी देख रहे थे। ललित और महेश गुरुवार को खुद ही अधिकारियों के सामने आ गए। 2001 के संसद आतंकवादी हमले की बरसी पर क्रियान्वयन से पहले महीनों तक संसद सुरक्षा उल्लंघन की सावधानीपूर्वक योजना बनाई गई थी। 13 दिसंबर को दो लोग- सागर शर्मा और मनोरंजन डी शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गये। एक सेकंड भी बर्बाद किए बिना, दोनों ने कनस्तरों से पीली गैस छोड़ी और सांसदों द्वारा काबू किए जाने से पहले सत्ता विरोधी नारे लगाए।