Breaking News

भारत के बल्लेबाज और कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल खतरे से बाहर हैं, ‘अल्सर और सूजन’ के कारण अगले 48 घंटों तक बात नहीं कर पाएंगे

कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल को फ्लाइट में बीमार पड़ने के बाद अगरतला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्रवाल, जो मंगलवार (30 जनवरी) को कर्नाटक टीम के साथ त्रिपुरा की राजधानी से दिल्ली के लिए रवाना हो रहे थे, ने फ्लाइट में एक पेय पदार्थ पी लिया जिसके बाद उन्होंने बेचैनी और गले में जलन की शिकायत की और उल्टी शुरू कर दी। उन्हें उतारकर तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

मयंक अग्रवाल खतरे से बाहर

भारत के बल्लेबाज और कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल खतरे से बाहर हैं और उन्हें मंगलवार को उड़ान के दौरान स्वास्थ्य संबंधी चिंता के बाद भर्ती कराए जाने के एक दिन बाद बुधवार को अगरतला अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। त्रिपुरा की राजधानी से उड़ान भरने से पहले ‘जहरीला तरल’ पीने के बाद मयंक को गले में जलन महसूस हुई और होठों पर सूजन आ गई। कर्नाटक टीम के मैनेजर रमेश ने कहा कि मयंक अग्रवाल दोपहर में बेंगलुरु पहुंचेंगे और उन्होंने कहा कि क्रिकेटर “अल्सर और सूजन” के कारण अगले 48 घंटों तक बात नहीं कर पाएंगे।

फ्लाइट में बीमार हो गये थे मयंक अग्रवाल

अगरतला में दिल्ली जाने वाली इंडिगो फ्लाइट से उतारे जाने के बाद मयंक अग्रवाल को एक निजी अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल ने शाम को एक बयान जारी कर कहा कि मयंक चिकित्सकीय रूप से स्थिर है और अस्पताल में उसकी आगे निगरानी की जा रही है। मयंक अग्रवाल ने भी अगरतला में एक पुलिस शिकायत दर्ज की, जिसमें उन्होंने अपनी सीट पर बैठने के बाद ‘जहरीला’ तरल पदार्थ पीने के बाद गड़बड़ी का आरोप लगाया। मयंक कर्नाटक के अगले रणजी ट्रॉफी 2024 मैच के लिए सूरत जा रहे थे, जब उन्हें डी-बोर्ड करना पड़ा। कप्तान ने एलीट ग्रुप सी गेम में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए कर्नाटक को अगरतला में त्रिपुरा पर कड़ी जीत दिलाई।

फ्लाइट में मयंक के साथ क्या हुआ?

कर्नाटक टीम मैनेजर रमेश ने इंडिया टुडे को बताया हम उड़ान भरने वाले थे, और मयंक को प्यास लगी। इसलिए, उसने अपनी सीट के सामने वाली सीट की जेब के पीछे रखा पानी पी लिया। कुछ मिनटों के बाद, उसे एहसास हुआ कि उसके गले में खुजली हो रही है, और उसे उल्टी करने की इच्छा महसूस हुई। नतीजतन, वह कॉकपिट के पास वॉशरूम में पहुंचे और एयर होस्टेस को सूचित किया। एयर होस्टेस ने तुरंत आपातकालीन घंटी बजाई और जांच की कि क्या फ्लाइट में कोई डॉक्टर उपलब्ध है। दुर्भाग्य से, कोई डॉक्टर नहीं था, इसलिए पायलट को सूचित किया गया, और हवाईअड्डा प्राधिकरण को एक संदेश भेजा गया। डॉक्टर उसे देखने आए।” और उन्होंने कहा, ‘हम यहां प्राथमिक उपचार नहीं दे सकते। उन्हें अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत है। एक एम्बुलेंस आई और उसे अस्पताल ले जाया गया।”

इस बीच, रमेश ने पुष्टि की कि मयंक अग्रवाल 2 से 5 फरवरी तक सूरत में रेलवे के खिलाफ कर्नाटक के अगले रणजी ट्रॉफी मैच में नहीं खेलेंगे। हालांकि, कर्नाटक के कप्तान 9 से 13 फरवरी तक चेन्नई में तमिलनाडु के खिलाफ अपने अगले गेम के लिए उपलब्ध रहने की संभावना है। त्रिपुरा राज्य के स्वास्थ्य सचिव किरण गिट्टे ने कहा कि पुलिस ने उनकी शिकायत स्वीकार कर ली है और जांच करेगी कि उड़ान में क्या हुआ था। उड़ान वाहक, इंडिगो ने एक बयान जारी किया जिसमें चिकित्सा आपातकाल के कारण के बारे में विस्तार से नहीं बताया गया।

एयरलाइन ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा “अगरतला से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली इंडिगो की उड़ान संख्या 6E 5177 विमान में एक आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के कारण अपने मूल स्थान पर लौट आई। यात्री को उतार दिया गया और आगे की चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया। विमान ने 1620 बजे अपने गंतव्य के लिए फिर से उड़ान भरी।”