Breaking News

गिरिराज सिंह की इस टिप्पणी राहुल गांधी विपक्ष के इंडिया गुट के लिए ‘अशुभ’ पर मचा बवाल

भाजपा नेता गिरिराज सिंह की इस टिप्पणी पर कि राहुल गांधी विपक्ष के इंडिया गुट के लिए “अशुभ” हैं, राजद नेता मनोज झा ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करेंगे कि वह केंद्रीय मंत्री के पोर्टफोलियो को ध्रुवीकरण वाली टिप्पणियां करने तक ही सीमित रखें। लालू यादव के नेतृत्व वाली राजद बिहार में कांग्रेस की सहयोगी है। उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह उस मंत्रालय से हैं जो केवल हलाल बनाम झटका, भारत बनाम पाकिस्तान, हिंदू बनाम मुस्लिम की बात करता है, इस तरह का पोर्टफोलियो वास्तव में केंद्र में मौजूद नहीं है। मैं पीएम मोदी से अनुरोध करूंगा कि वह इस तरह की चीजों के लिए अपने पोर्टफोलियो को सीमित करें ताकि यह लोगों के लिए सदमे के रूप में न आए।

नीतीश कुमार के इंडिया ब्लॉक से बाहर निकलने और बीजेपी के साथ हाथ मिलाने का जिक्र करते हुए गिरिराज सिंह ने गांधी को विपक्षी गठबंधन के लिए अशुभ बताया था। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी इंडिया गठबंधन के लिए अशुभ साबित हुए हैं। वह जहां भी जाते हैं गठबंधन टूट रहा है… पश्चिम बंगाल और बिहार में भी यही हुआ।’ यूपी में वह अखिलेश यादव के सामने झुक जाएं तो अलग बात है… पहले राहुल गांधी को पार्टी के भीतर ‘न्याय’ करना चाहिए।

 

टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस सांसद के सुरेश ने कहा कि गिरिराज सिंह एक स्पष्टवादी व्यक्ति हैं। उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह एक स्पष्टवादी व्यक्ति हैं। वह हमेशा कांग्रेस पार्टी और नेताओं पर बेबुनियाद आरोप लगाते रहते हैं। हमें उनकी टिप्पणियों से कोई आपत्ति नहीं है। सिंह ने यह टिप्पणी तब की जब राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने बिहार का दौरा किया। नीतीश कुमार के बाहर निकलने से इस साल के लोकसभा चुनाव में भाजपा के सामने एक संयुक्त विपक्षी मोर्चा पेश करने की कांग्रेस पार्टी की योजना मुश्किल में पड़ गई है। अधिकांश भारतीय गुट के साझेदार अपने-अपने राज्यों में कांग्रेस के बड़े भाई की स्थिति को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं।