Breaking News

भोपाल में लगे कमलनाथ के ‘वांटेड’ पोस्टर, पूर्व सीएम ने कहा-भ्रष्टाचार या घोटाले का कोई मामला नहीं है, इसलिए भाजपा अब झूठी खबरें फैला रही है

मध्य प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ती जा रही है। इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने है। आज भोपाल में कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर एक पोस्टर चिपकाया गया था। इसमें उन्हें ‘भ्रष्टाचार-नाथ’ बताया गया। इतना ही नहीं, उन्हें वांछित भी करार दिया गया। इसी को लेकर कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पलटवार किया है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कि चूंकि मेरे पास भ्रष्टाचार या घोटाले का कोई मामला नहीं है, इसलिए भाजपा अब झूठी खबरें फैला रही है। कांग्रेस भ्रष्टाचार को लेकर मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार पर लगातार आरोप लगा रही है। हालांकि, भाजपा की ओर से भी पलटवार किया जा रहा है।

कमलनाथ ने क्या कहा

भाजपा के पोस्टर पर कमलनाथ ने कहा कि मुझे कोई अपमानित नहीं कर सकता और मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं है, यह सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि आज उनके पास मेरे खिलाफ कहने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वे ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुझे बीजेपी से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है क्योंकि जनता गवाह है। पलटवार करते हुए नाथ ने कहा कि भ्रष्टाचार भाजपा की संस्कृति का हिस्सा बन गया है। प्रदेश में ‘पैसा दो और काम कराओ’ सरकार का नारा बन गया है। अपना हमला जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि जब तक सीएम रहेंगे राज्य में कोई भ्रष्टाचार नहीं हो सकता। उन्होंने पंचायतों से लेकर मंत्रालयों तक भ्रष्टाचार का तंत्र बना दिया है। आज उनके पास मेरे बारे में कहने को और कुछ नहीं है।

 

क्या हा मामला

गौरतलब है कि भोपाल के मनीषा मार्केट में एमपी कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के आपत्तिजनक पोस्टर लगाए गए हैं। पोस्टरों में एक क्यूआर कोड है, साथ ही अनुभवी नेता की तस्वीर के साथ उन्हें “भ्रष्टाचार नाथ” कहा गया है और कहा गया है कि वह “वांटेड” थे। इस बीच, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पोस्टरों को कांग्रेस पार्टी के भीतर कलह का नतीजा बताया है। उन्होंने कहा कि ‘फटा पोस्टर निकला जीरो’ याद है? मेरे कांग्रेस मित्रों को पुलिस स्टेशन जाने से पहले सोचना चाहिए कि क्या किसी जानने वाले ने यह (पोस्टर लगाने) किया है।