Breaking News

विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले नीतीश, मिलकर चुनाव लड़ने की बनी सहमति, खड़गे बोले-भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए 2024 में एक होकर लड़ाई लड़ेंगे

पटना में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि सभी दलों ने एक साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर अपनी सहमति जताई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जल्द से जल्द एक और बड़ी बैठक मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व में होगी। नीतीश ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो लोग सत्ता में है, वह देश के इतिहास को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वे लोग आजादी की लड़ाई भी भूलवा देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगली मीटिंग बस कुछ ही दिनों में होगी जिसमें एकजुटता को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि शिमला में 10 से 12 जुलाई के बीच एक और बड़ी बैठक की जाएगी। खड़गे ने कहा कि हर राज्य में अलग-अलग ढंग से काम करना होगा। सभी नेता एक साथ होकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम लोग एक साथ चुनाव लड़ेंगे और भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए 2024 में एक होकर लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम भाजपा को 2024 में हराने में कामयाब होंगे। इस बैठक में राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुस्तान की नींव पर आक्रमण हो रहा है। देश की संस्थाओं पर, आवाज़ पर भाजपा और आरएसएस आक्रमण कर रही है। उन्होंने कहा कि यह विचारधारा की लड़ाई है और हम सब एक साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि भले ही हमारे बीच मतभेद होंगे लेकिन हमने निर्णय लिया है कि हमें एक होकर लड़ाई लड़ेंगे।

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने ही बोला था नीतीश जी को कि पटना में आप मीटिंग रखिए। पटना में जो शुरू होता है वह जन आंदोलन होता है। उन्होंने कहा कि पटना से शुरुआत हुई है। मीटिंग अच्छी हुई है। उन्होंने कहा कि तीन चीजों पर सहमति बनी है। पहली कि हम सब एक हुए हैं। दूसरी बात यह है कि हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे और तीसरा कि शिमला पर अगली बैठक होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा की तानाशाही को हमें खत्म करना है। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें जो मर्जी आता है, वह बोलते हैं। हम लोगों में से कोई कुछ बोलने की कोशिश करता है तो हमारे खिलाफ इडी, सीबीआई लगा दिया जाता है। उन्होंने कहा कि हमें विपक्ष ना बोले, हम भी इस देश के हिस्सा हैं। मणिपुर जलता है तो हमें भी दुख होता है।