Breaking News

UN में ‘टेररिस्तान’ को चीन ने भी लताड़ा, कहा- खुद लड़ो भारत से कश्मीर की लड़ाई

संयुक्त राष्ट्र। चीन ने कश्मीर मसले को लकेर पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई है. पाकिस्तान के दोस्त चीन ने संयुक्त राष्ट्र मंच पर दो टूक कहा कि कश्मीर विवाद भारत और पाकिस्तान के बीच का मामला है. लिहाजा पाकिस्तान इस मामले पर भारत से खुद निपटे. वैश्विक मंच पर चीन के इस बयान को पाकिस्तान की कश्मीर मुद्दे के अंतरराष्ट्रीयकरण करने की कोशिश को बड़ा झटका माना जा रहा है.

पाकिस्तान लंबे समय से कश्मीर विवाद के अंतरराष्ट्रीयकरण करने की पुरजोर कोशिश करता आ रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक ने कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उछालने की खूब कोशिश की, लेकिन हर बार उसको मुंह की खानी पड़ी. अब पाकिस्तान के बेहतर करीबी दोस्त चीन ने भी इस मामले पर उसका साथ छोड़ दिया है.

इससे पहले संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के झूठ पर भारत ने पलटवार किया. भारत ने कहा कि पाकिस्तान आतंकियों का गढ़ है और दुनिया को मानवाधिकार पर पाकिस्तान के ज्ञान की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान अपनी ही जमीन पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करता रहा है. भारत ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए जम्मू कश्मीर हमारा अभिन्न हिस्सा है.

यूएन में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ करार देते हुए कहा कि वह लगातार आतंकियों को पनाह देता रहा है. यह देश आज पूरी तरह आतंक को पैदा कर रहा है. यह असाधारण है कि एक स्टेट जो ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को पनाह देता है, पीड़ित होने का दिखावा कर रहा है.