Breaking News

उद्धव ठाकरे का भाजपा को तंज, कहा-शांति लाने के लिए मणिपुर में ईडी और आईटी भेजना चाहिए

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मणिपुर हिंसा के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उद्धव ठाकरे ने 29 जुलाई यानी शनिवार की शाम को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गृहनगर गडकरी रंगायतन में उत्तर भारतीय मूल और हिंदी भाषी नागरिकों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए ठाकरे हिंदी में बोलने के दौरान ये बात कही।

इस दौरान उन्होंने कहा, ”उन्हें (बीजेपी को) शांति लाने के लिए मणिपुर में ईडी और आईटी भेजना चाहिए।” मणिपुर में मई महीने से ही हिंसा जारी है, जिस कारण वहां माहौल बेहद गंभीर बने हुए है। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सवाल किया कि क्या एक महिला और आदिवासी समुदाय से होने के बावजूद उनमें मणिपुर में महिलाओं की स्थिति के प्रति संवेदनशीलता नहीं है।

 

ठाकरे ने मणिपुर हिंसा सहित विभिन्न विषयों पर बात की। उन्होंने कहा, ”उन्हें ( बीजेपी को ) शांति लाने के लिए मणिपुर में ईडी और आईटी भेजना चाहिए।” शिवसेना के मुद्दे पर ठाकरे ने कहा, ”कुछ ‘डुप्लिकेट’ लोग दावा कर रहे हैं कि वे ही असली शिवसेना हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि चुनौतियां उनके लिए एक अवसर हैं। “मैं भागा नहीं। इसके बजाय, मैं आपकी मदद से चुनौतियों का सामना कर रहा हूं… वे सवाल करते हैं कि मैंने उत्तर भारतीयों के लिए क्या किया। मैंने कभी किसी के साथ भेदभाव नहीं किया, यहां तक ​​कि महामारी के दौरान भी, और निस्वार्थ भाव से इसे संभाला। मैंने कभी ऐसा करने की कोशिश नहीं की।” महामारी के दौरान होने वाली मौतों की संख्या छुपाएं,” उन्होंने कहा।