Breaking News

उत्तर प्रदेश में अशांति फैलाने के दोषी पाए गए लोगों को सात पीढ़ियों तक दंडात्मक उपायों का बोझ उठाना पड़ेगा: सीएम योगी

आपराधिक सिंडिकेट को खत्म करने की सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 4 जून के बाद उत्तर प्रदेश को ‘माफिया मुक्त’ राज्य घोषित करने के लिए एक निश्चित समय सीमा जारी की जाएगी। योगी ने कहा, “कुख्यात माफिया हस्तियों द्वारा एकत्र की गई संपत्तियों को जब्त कर लिया जाएगा, जब्त की गई संपत्तियों को समाज के वंचित वर्गों में पुनर्वितरित किया जाएगा, जिसमें गरीब, अनाथ, महिला आश्रय और दिव्यांगों की जरूरतों को पूरा करने वाली सुविधाएं शामिल हैं।”

मुख्यमंत्री ने कड़ा बयान देते हुए कहा कि लोग करीब से देख रहे हैं कि सरकार अपराधियों और राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कैसे लड़ रही है। योगी ने कहा, ”माफियाओं की अवैध जमीनों पर अस्पताल और स्कूल बनेंगे। यह ऑपरेशन दो चरणों में चलाया जाएगा। पहले चरण में माफियाओं पर कार्रवाई की जाएगी, जबकि दूसरे में उनकी संपत्ति जब्त की जाएगी। इसके लिए हमारी कार्ययोजना भी तैयार है।”यूपी के मुख्यमंत्री ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री आजम खान से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया।

योगी ने कहा कि “जैसी करनी, वैसी भरनी”, चाहे वह आजम खान हों या कोई माफिया नेता। उन्होंने राज्य के विकास में बाधा डाली. इसलिए ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई।” पूछे जाने पर, योगी ने दंगों के खिलाफ कड़े रुख की पुष्टि की, और कहा कि उल्लंघन करने वालों को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। निवारक उपाय की गंभीरता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में अशांति फैलाने के दोषी पाए गए लोगों को सात पीढ़ियों तक दंडात्मक उपायों का बोझ उठाना पड़ेगा।”