Breaking News

अलग अलग स्थानों पर दो किसानों की फसल काटते समय हुई मौत

ललितपुर। एक थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो अलग-अलग गांवों के किसानों की उस समय अचानक तबीयत बिगड़ गई जब वह अपने खेत में खड़ी फसलों की कटाई कर रहे थे । बिगड़ती तबीयत को देख मौके पर मौजूद अन्य परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरी परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। घटनाएं शनिवार और रविवार की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। मामला थाना बार क्षेत्रवक अंतर्गत ग्राम सेमरा भावनगर और ग्राम गदयाना का है।
मिली जानकारी के अनुसार पहली घटना थाना बार अंतर्गत ग्राम सेमरा भागनगर की है जहां के निवासी 40 बर्षीय किसान निर्मल राजपूत शनिवार की सुबह सात बजे खेत पर फसल काटने के लिए परिजनों के साथ गया हुआ था। जब वह खेत में फसल काट रहा था, जब वह खड़ा हुआ कि अचानक चक्कर कर गिर पड़ा। पास में ही फसल काट रहे छोटे भाई ने उसे गिरते देखा तो तत्काल उसे उठाया और अपने पड़ोसियों की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पताल लाए, जहां डॉक्टरी परीक्षण के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक किसान के छोटे भाई ने बताया कि निर्मल सात भाइयों में चौथे नम्बर का था और उसके तीन बच्चे है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएगा।
दूसरी घटना थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गदयाना के मजरा टपरन की है। बताया गया है कि ग्राम गदयाना निवासी 40 वर्षीय प्रकाश पुत्र चौउदे भी अपने खेत पर अन्य परिजनों के साथ फसलों की कटाई करने गया हुआ था जब वह रविवार को अपने खेत में फसलों की कटाई कर रहा था तभी उसे भी अचानक चक्कर आ गया और वह मौके पर ही गिर कर बेहोश हो गया। उसे बेहोशी की हालत में देखकर उसके भाई और अन्य परिजनों ने उसे उठाया और तत्काल निजी वाहन से उसे जिला चिकित्सालय लेकर आए जहां पर तैनात डॉक्टरों ने डॉक्टरी परीक्षण के बाद उसे भी मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। किसान की मौत से उसके परिवार में कोहराम की स्थिति उत्पन्न हो गई।