Breaking News

सेना ने बम डिफ्यूज कर आतंकियों के मंसूबों को किया नाकाम

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकियों ने सुरक्षा बलों के निशाना बनाने के लिए एक साजिश रची थी। आतंकियों के मंसूबे पूरे होते उससे पहले सुरक्षा बलों को इस बारे में जानकारी प्राप्त हो गयी।

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सेना के एक शिविर के पास सुरक्षा बलों को शनिवार को एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) मिला। सेना ने 5 किलो वजनी आईईडी को सफलतापूर्वक डिफ्यूज किया। राजौरी जिला पुलिस ने एक बयान में कहा, “सुरक्षा बलों ने राजौरी गुरदान रोड पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस बरामद करके एक आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया, जिसे बाद में सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया और नष्ट कर दिया गया।”

जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, उन्हें विश्वसनीय सूचना मिली थी कि राजौरी गुरदान रोड पर गुरदान चावा गांव में कुछ संदिग्ध गतिविधियां हुई हैं। उसके बाद, सेना और पुलिस के विशेष अभियान समूह की टीमों ने शनिवार तड़के इलाके में एक संयुक्त घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया।

तलाशी अभियान के दौरान सड़क पर एक संदिग्ध वस्तु मिली जो आईईडी निकली।बम दस्ते ने एसओपी के अनुसार सामग्री को नष्ट करने के लिए अपने कब्जे में ले लिया और एक नियंत्रित विस्फोट के माध्यम से आईईडी को सुरक्षित स्थान पर नष्ट कर दिया।