Breaking News

सुकेश ने जेल से केजरीवाल को बताया ‘सबसे बड़ा स्कैमर’, कहा-इन नेताओं ने ‘पैसों के लालच’ में दोस्ताना संबंध तोड़ लिए

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने कथित तौर पर 25 मार्च 2017 को उनके जन्मदिन पर “ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे” गाया। सुकेश ने केजरीवाल को ‘सबसे बड़ा स्कैमर’ बताते हुए कहा कि नेताओं ने ‘पैसों के लालच’ में उन्होंने दोस्ताना संबंध तोड़ लिए। जेल से लिखे एक अन्य पत्र में सुकेश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल, सिसोदिया और सत्येंद्र जैन पर भी नए आरोप लगाए हैं। सरकार का समर्थन करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय समाचार पत्र के लेख के संदर्भ में,सुकेश ने दावा किया कि यह उनके माध्यम से प्रकाशित किया गया था और आप नेताओं द्वारा अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया गया था।

सुकेश ने केजरीवाल पर कमीशन के रूप में 1,000 करोड़ रुपये लेने और शिक्षा क्षेत्र में घोटालों में शामिल होने का भी आरोप लगाया। एक टैबलेट घोटाले का जिक्र करते हुए सुकेश ने दावा किया कि उसने एक चीनी कंपनी से टैबलेट (बच्चों को बांटने के लिए) खरीदे थे। हालांकि, केजरीवाल सरकार ने 20 फीसदी अतिरिक्त कमीशन के बदले टेंडर किसी और को सौंपने का फैसला किया।

सुकेश के खिलाफ मामला

ईडी ने हाल ही में केंद्रीय गृह और कानून सचिव बनकर रेलिगेयर के पूर्व प्रमोटर मालविंदर सिंह की पत्नी को धोखा देने से जुड़े एक नए मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चंद्रशेखर को गिरफ्तार किया। 33 वर्षीय चंद्रशेखर को पिछले सप्ताह एक स्थानीय जेल से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था।