Breaking News

राहुल गांधी ने एक दुर्घटना का शिकार हुए एक व्यक्ति की मदद की, पूछा आपको चोट तो नहीं लगी

लोकसभा में अपने भाषण से पहले, राहुल गांधी ने एक दुर्घटना का शिकार हुए एक व्यक्ति की मदद की। कांग्रेस ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष गांधी का एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें अपने वाहन से गिरे एक व्यक्ति की मदद करते देखा जा सकता है। कांग्रेस के मुताबिक, उन्होंने अपनी कार रोकने को कहा और उस शख्स के पास जाकर उसका हाल जाना। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा “आपको चोट तो नहीं लगी?” रास्ते में जाते समय राहुल गांधी जी ने देखा कि एक स्कूटर चालक बीच सड़क पर गिर गया है। वे गाड़ी रुकवाकर चालक के पास गए और उसका हाल पूछा। जननायक।”

राहुल का भाषण

लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि अध्यक्ष महोदय सबसे पहले मैं आपको मुझे लोकसभा के सांसद के रूप में बहाल करने के लिए धन्यवाद करना चाहता हूं। जब मैंने पिछली बार बात की थी तो शायद मैंने आपको परेशानी दी थी क्योंकि मैंने अडानी पर ध्यान केंद्रित किया था, शायद आपके वरिष्ठ नेता को दुख हुआ… उस दर्द का असर आप पर भी हुआ होगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं आपसे माफी मांगता हूं लेकिन मैंने सच बोला। आज भाजपा के मेरे दोस्तों को डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज मेरा भाषण अडानी पर केंद्रित नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पहले मैं मणिपुर गया था। हमारे प्रधानमंत्री आज तक (मणिपुर) नहीं गए क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है।

हिन्दुस्तान का क़त्ल किया

अविस्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए राहुल ने कहा कि जब मैंने (यात्रा) शुरू की, तो मेरे दिमाग में था कि अगर मैं 10 किमी दौड़ सकता हूं तो 25 किमी पैदल चलना कोई बड़ी बात नहीं है। आज जब मैं उस भावना को देखूं तो यह अहंकार था। उस समय मेरे मन में अहंकार था। लेकिन भारत अहंकार को एक पल में मिटा देता है। 2-3 दिन में मेरे घुटनों में दर्द शुरू हो गया, पुरानी चोट थी। पहले कुछ दिन में जो भेड़िया निकला था वो चींटी बन गया। जो हिंदुस्तान को अहंकार से देखें निकला निकला वो पूरे का पूरा अहंकार गायब हो गया। उन्होंने कहा कि इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं हिन्दुस्तान को मणिपुर में मारा है। हिन्दुस्तान का क़त्ल किया है।