Breaking News

राहुल गांधी हर विदेश यात्रा में भारत का अपमान करने में कहीं पीछे नहीं रहते है: अनुराग ठाकुर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन शहरों की यात्रा के लिए मंगलवार को अमेरिका पहुंचे। हालांकि, राहुल के इस दौरे को लेकर राजनीति भी शुरू हो गई है। छह दिवसीय यात्रा के लिए आगमन के घंटों बाद कैलिफोर्निया में भारतीय प्रवासियों के सदस्यों से बात करते हुए, गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार ने उनकी भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किया। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आएसएस पर भी निशाना साधा। इसी के बाद भाजपा की ओर से पलटवार किया गया है।

अनुराग ठाकुर का पलटवार

प्रधानमंत्री मोदी को लेकर राहुल गांधी की टिप्पणी पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की हर विदेश यात्रा भारत का अपमान करने में कहीं पीछे नहीं रहते है। इस बार की यात्रा भी उसी दिशा में जहां वे अपमान तो प्रधानमंत्री मोदी का करना चाहते हैं लेकिन अंत में देश का अपमान करने से नहीं हटते। उन्होंने कहा कि वे भारत को एक राष्ट्र ही नहीं मानते, वे इसे एक राज्यों का संघ मानते हैं। ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी ने हाल ही में अपनी विदेश यात्रा के दौरान लगभग 24 पीएम और दुनिया के राष्ट्रपतियों से मुलाकात की और 50 से अधिक बैठकें कीं और जब ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि ‘पीएम मोदी बॉस हैं’ तो राहुल गांधी को यह बात पच नहीं पाई।

राहुल ने क्या कहा

हवाई अड्डे पर राहुल गांधी का स्वागत इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और संगठन के अन्य सदस्यों ने किया। भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि कुछ लोग भारत में ऐसे हैं जिनको लगता है कि वो सब कुछ जानते हैं, और वह भगवान से ज्यादा जानते हैं। राहुल ने तो यह भी कह दिया कि पीएम मोदी भगवान के साथ बैठ कर उनको समझा सकते हैं कि आखिर ब्रम्हांड कैसे काम करता है। उन्होंने केंद्र सरकार पर विपक्षी दलों को डराने-धमकाने का भी आरोप लगाया।