Breaking News

अमेरिका में बोले राहुल गांधी, मोदी जी तो भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 10 दिन की विदेश यात्रा पर मंगलवार को अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को पहुंच गए। सैन फ्रांसिस्को में राहुल गांधी ने भारतीयों से मुलाकात की और कहा कि कुछ महीने पहले हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा शुरू की थी। राहुल ने कहा कि इस दौरान मैंने देखा कि भारत में राजनीति के जो सामान्य टूल थे (जैसे जनसभा, रैली) वह अब काम नहीं कर रहे हैं, लोगों को धमकी दी जा रही है और एजेंसियों का इस्तेमाल किया जा रहा है। राहुल ने कहा कि  भारत में अब राजनीति करना आसान नहीं रह गया।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं, इनमें एक पीएम मोदी जी भी हैं, उन्हें लगता है कि वे हर चीज के बारे में सबकुछ जानते हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी तो भगवान को भी समझा सकते हैं कि ब्रह्मांड में क्या चल रहा है? वे वैज्ञानिक को विज्ञान के बारे में और इतिहासकार को इतिहास के बारे में भी समझा सकते हैं।

इससे पहले राहुल का ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा तथा संगठन के अन्य पदाधिकारियों ने हवाई अड्डे पर जोरदार स्वागत किया। ओवरसीज-कांग्रेस की तरफ से आयोजित इस यात्रा के दौरान राहुल अमेरिका में विश्वविद्यालयों, पश्चिमी मीडिया, अमेरिकी सांसदों तथा अन्य नेताओं के साथ ही प्रवासी भारतीयों से संवाद करेंगे।