Breaking News

सरकार प्रदेश में हिंदुओं का धर्मांतरण रोकने में हुई कामयाब: प्रमोद सावंत

पणजी। प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली गोवा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने प्रदेश में हिंदुओं के धर्मांतरण को रोकने में कामयाब हुई है। ऐसा दावा खुद मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता संभालने के 100 दिनों के भीतर प्रदेश में हिंदुओं का धर्म परिवर्तन रुक गया है।

पणजी में भाजपा सरकार के 100 दिनों पर आयोजित एक कार्यक्रम में प्रमोद सावंत ने डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए कामकाजों को लेकर एक बुकलेट का जारी की।

SIT का हुआ गठन

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने धर्म परिवर्तन पर कड़ा रुख अपनाया है। हमने हिंदुओं का धर्म परिवर्तन रोक दिया… जो पहले हो रहा था। उन्होंने कहा कि सालों से हो रहे धर्मांतरण को रोका गया है… हमने अवैध भूमि अधिग्रहण मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है।

प्रमोद सावंत ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के 100 दिन पूरे होने पर हमने एक कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें 100 डेज ऑफ एक्शन बुकलेट और गोवा की डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए विकास की बुकलेट जारी किया। 100 दिन में हमने काफी निर्णय लिया है और इसका लाभ यहां के लोगों को मिलेगा।

नष्ट किये गए मंदिरों को फिर बनाना चाहिए

इससे पहले प्रमोद सावंत ने कहा था कि अतीत में नष्ट कर दिये गए सभी मंदिरों का पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए तथा उनकी सरकार ने पुर्तगाल शासन के दौरान ढहा दिये गए मंदिरों को पुन: स्थापित करने के लिए बजटीय आवंटन किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि सरकार प्रदेश में सांस्कृतिक पर्यटन को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है तथा लोगों को मंदिरों में जाने के लिए प्रेरित कर रही है।

उन्होंने कहा था कि 450 साल के पुर्तगाल शासन के दौरान हिंदू संस्कृति नष्ट की गई एवं कई लोग धर्मांतरित किये गए। प्रदेश में मंदिरो को नष्ट किया गया। हम उन सभी का जीर्णोद्धार करने जा रहे हैं। मैं मानता हूं कि जहां भी मंदिर ढहा दिये गए हैं, उनका पुनर्निर्माण किया जाना चाहिए। यह मेरी दृढ़ मान्यता है।

जबकि अप्रैल में उन्होंने धर्मांतरण को लेकर कहा था कि एक बार फिर धर्म पर हमला हो रहा है। मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं। हमने देखा है कि गोवा के कई हिस्सों में लोग धार्मांतरण की ओर जा रहे हैं। अलग-अलग चीजों के आधार पर लोगों को ले जाया जा रहा है।