Breaking News

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में पीएम मोदी की मौजूदगी सौभाग्य की बात: केशव मौर्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक समारोह के लिए औपचारिक निमंत्रण मिलने के बाद, यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि यह अच्छी बात है। उन्होंने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी श्री राम लला के जन्मस्थान पर प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए सहमत हुए हैं, यह एक राम भक्त और श्री राम जन्मभूमि आंदोलन के सैनिक के रूप में गर्व का दिन होगा। आज मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में भाजपा की सरकार बनी। केशव प्रसाद ने कहा कि राम मंदिर बनाने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं और कई वर्षों के बाद रामलला अपने स्थान पर विराजमान होंगे।

पीएम मोदी ने बताया ‘भावनाओं’ से भरा दिन
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इसे “भावनाओं” से भरा दिन बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह “धन्य” महसूस करते हैं और यह उनका सौभाग्य है कि वह इस तरह के ऐतिहासिक अवसर का गवाह बनेंगे। पीएम मोदी ने लिखा कि आज का दिन भावनाओं से भरा है। हाल ही में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मिलने मेरे आवास पर आए थे। उन्होंने मुझे राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया है।”

केशव प्रसाद मौर्य ने विपक्षी दलों पर साधा निशाना
एक्स (पूर्व में ट्विटर) विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा, ‘जो लोग भगवान राम को काल्पनिक कहते हैं, चाहे वह राम जन्मभूमि के निर्माण का विरोध करने वाले दल हों या कांग्रेस, उन सभी का जवाब 22 जनवरी 2024 है।  राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा कि पीएम मोदी ने घोषणा की है कि वह 22 जनवरी को अयोध्या आएंगे और समारोह में भाग लेंगे। ट्रस्ट द्वारा पीएम मोदी को पत्र भेजा गया था और उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी 2024 को होगी। इस मौके पर खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। देश के 4,000 संत, महात्मा और समाज की 2,500 प्रमुख हस्तियां साक्षी बनेंगी।