Breaking News

मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को 145-150 सीटें देने वाली है: राहुल गांधी का दावा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के विदिशा में एक रैली को संबोधित किया और कहा कि 1,700 करोड़ रुपये विकास के लिए भेजे गए थे लेकिन यह भाजपा के “भ्रष्ट मंत्रियों” की जेब में चले गए। उन्होंने दावा किया कि राज्य की जनता इस बार कांग्रेस को 145-150 सीटें देगी। यह छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के साथ ही राज्य में 17 नवंबर को होने वाले मतदान से ठीक दो दिन पहले आया है। उन्होंने कहा कि मैं अब तक कई बार मध्य प्रदेश आ चुका हूं। मैं शत-प्रतिशत बता सकता हूं कि यहां कांग्रेस पार्टी का ‘तूफान’ होगा। आप लिख कर रख लीजिए, मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस पार्टी को 145-150 सीटें देने वाली है।

राहुल ने कहा कि पांच साल पहले आप सभी ने कांग्रेस पार्टी को सरकार के लिए चुना था। आपने बीजेपी को नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी को चुना। उसके बाद बीजेपी नेता नरेंद्र मोदी, शिवराज सिंह चौहान और अमित शाह ने मिलकर विधायक खरीदे और मध्य प्रदेश की चुनी हुई सरकार चुरा ली। उन्होंने आरोप लगाया कि करोड़ों रुपये देकर कांग्रेस पार्टी के विधायकों को खरीदा, आपके फैसले को, आपके दिल की आवाज को भाजपा नेताओं ने, प्रधानमंत्री ने कुचल दिया। आपको धोखा दिया गया। उन्होंने कहा कि हम बीजेपी से लड़ते हैं। कर्नाटक में हमने उन्हें भगाया। हिमाचल प्रदेश में, हमने उन्हें भगाया – लेकिन नफरत से नहीं। हम ‘नफ़रत का बाज़ार’ में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलते हैं। हम अहिंसा के सिपाही हैं, मारते नहीं। लेकिन हमने उन्हें प्यार से भगाया।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने उनसे कहा कि उनके लिए यहां जगह नहीं है। आपने कर्नाटक को लूटा, ‘40% सरकार’ चलाई इसलिए चले जाओ। यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में आप युवाओं से पूछोगे कि- आप क्या करते हैं? उनका जवाब होता है- कुछ नहीं। मोदी जी कहते हैं कि मध्यप्रदेश में हमने 500 कारखाने खोले हैं, लेकिन मोदी जी द्वारा खोला हुआ एक भी कारखाना नहीं दिखता। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से हमने कहा कि- BJP ने जितना पैसा जनता से लूटा है, आप उतना पैसा जनता के जेब में डालोगे। हमने छत्तीसगढ़ में धान का सही दाम देने का वादा किया था। आज वहां धान के लिए 2800 रुपए/ क्विंटल मिल रहे हैं और चुनाव के बाद 3200 रुपए/ क्विंटल मिलेगा।