Breaking News

पाकिस्तानी दिग्गज का बड़बोलापन, वर्ल्ड कप मैच को लेकर बोले- भारतीय गेंदबाजी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को चुनौती नहीं दे सकेंगे

कराची सईद अजमल ने कहा है कि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट जीतने के लिए पंसदीदा है। उन्हें लगता है कि भारतीय गेंदबाजी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बिल्कुल चुनौती नहीं दे सकेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्तूबर को महामुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में होने वाले इस मैच के लिए अभी से फैंस में उत्सुकता है। भारत-पाक के बीच यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए अभी से ही बयानबाजी का दौर चालू हो चुका है। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर सईद अजमल ने बड़ा बयान दिया है। उनका मानना है कि पाकिस्तान की टीम टूर्नामेंट जीतने के लिए पंसदीदा है। अजमल को लगता है कि भारतीय गेंदबाजी पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बिल्कुल चुनौती नहीं दे सकेगी। उन्हें लगता है कि भारतीय गेंदबाजी कमजोर है।

सईद अजमल ने क्या कहा?

एक पॉडकास्ट में बात करते हुए अजमल ने कहा कि भारतीय गेंदबाजी कभी भी पाकिस्तान की गेंदबाजी जितनी धारदार नहीं रही है। उन्होंने कहा- भारत की बॉलिंग लाइनअप हमेशा कमजोर रही है। हाल-फिलहाल में सिर्फ सिराज ने बेहद अच्छी गेंदबाजी की है। शमी भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। स्पिनरों में मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा विश्व कप में महत्वपूर्ण होंगे। जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के लिए खतरा हो सकते थे, लेकिन वह काफी समय से अनफिट हैं। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि भारत की गेंदबाजी पाकिस्तान के लिए ज्यादा खतरा होगी।

‘पाकिस्तान के 60 प्रतिशत मैच जीतने की संभावना’

भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप मैच की प्रेडिक्शन करते हुए अजमल ने कहा कि उनकी टीम के जीतने की संभावना 60 प्रतिशत है। अजमल ने कहा- भारत की बल्लेबाजी हमेशा मजबूत रही है। हमारी गेंदबाजी खतरनाक है। यह बराबरी की लड़ाई होगी। फिलहाल मैं कहूंगा कि पाकिस्तान के जीतने की 60% संभावना है। पाकिस्तान की टीम विश्व कप जीतने की पसंदीदा टीम है। भारतीय परिस्थितियों को देखते हुए पाकिस्तान के पास जो गेंदबाज हैं, अगर हमारी टीम भारत को कम स्कोर पर रोक ले तो पाकिस्तान जीत जाएगा।

वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तान का रिकॉर्ड खराब

रिकॉर्ड की बात करें तो पाकिस्तान कभी भी वनडे विश्व कप मुकाबले में भारत को नहीं हरा सका है। दोनों टीमें कुल मिलाकर सात बार एक-दूसरे से भिड़ी हैं और इन सभी मुकाबलों का अंत भारत के पक्ष में हुआ है। पिछली बार 2019 में हुए वर्ल्ड कप में जब दोनों टीमें आमने-सामने आई थीं, तो भारत ने डकवर्थ लुईस नियम से 89 रन से मैच अपने नाम किया था। ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 50 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 336 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने 140 और कप्तान विराट कोहली ने 77 रन की पारी खेली थी। केएल राहुल ने 57 रन बनाए थे।

2019 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को 89 रन से हराया था

जवाब में पाकिस्तान की टीम 40 ओवर में छह विकेट पर 212 रन ही बना सकी थी। फखर जमान ने 62 रन और बाबर आजम ने 48 रन की पारी खेली थी। इमाद वसीम 46 रन बनाकर नाबाद रहे थे। भारत की ओर से विजय शंकर, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए थे। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो भारत-पाक की टीमें वनडे में 132 बार भिड़ चुकी हैं। इसमें से 55 मैच भारत ने और 73 मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। चार मुकाबलों का कोई नतीजा नहीं निकल सका।