Breaking News

अकाली दल के भाजपा छोड़ने पर संजय राउत ने कहा ’2024 के लोकसभा चुनाव से पहले और भी पार्टियां भाजपा से नाता तोड़ लेंगी

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि एनडीए गठबंधन की असली ताकत शिवसेना और अकाली दल थी। भाजपा के साथ संबंध तोड़ने के अन्नाद्रमुक के फैसले पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, राउत ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले और भी पार्टियां भाजपा से नाता तोड़ लेंगी। उन्होंने कहा कि यह एनडीए ”बहुत कमजोर” है। उन्होंने कहा कि अगले साल आम चुनाव से पहले बीजेपी हार जाएगी। उन्होंने कहा कि जब हमने इंडिया गठबंधन बनाया तब उन्हें एनडीए की याद आई… तब तक यह था ‘मोदी अकेले काफी है’। चल रहा था।

राउत ने साफ तौर पर कहा कि जब INDIA का गठन हुआ तब उनको सिर्फ मोदी नहीं और लोगों की जरूरत महसूस होने लगी। यह बहुत कमजोर NDA है। जिस NDA में शिवसेना और अकाली दल नहीं, वह NDA कमजोर है। NDA की असली ताकत शिवसेना और अकाली दल थे। हम ही उनके साथ 25 साल तक रहे। सिर्फ AIADMK ही नहीं अभी और पार्टी भी टूटेंगी। 2024 तक भाजपा भी टूटेगी। सोमवार को, अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से बाहर निकलने की घोषणा करते हुए आधिकारिक तौर पर भाजपा के साथ अपने चार साल पुराने संबंधों को समाप्त कर दिया। पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एक स्वतंत्र मोर्चे का नेतृत्व करने के अपने इरादे की घोषणा की।

 

यह निर्णय तमिलनाडु भाजपा नेतृत्व के साथ चल रहे मतभेद के बीच आया है क्योंकि अन्नाद्रमुक ने राज्य भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई पर दिवंगत मुख्यमंत्रियों सीएन अन्नादुराई और जयललिता का “अपमान” करने का आरोप लगाया था। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस कदम का स्वागत किया और पार्टी मुख्यालय के बाहर आतिशबाजी कर जश्न मनाया। एक बयान में, एआईएडीएमके ने इस फैसले के कारणों की जानकारी देते हुए कहा, “हम बीजेपी और एनडीए के साथ अपना गठबंधन तोड़ रहे हैं क्योंकि टीएन बीजेपी नेतृत्व लगातार जानबूझकर एआईएडीएमके और उसके नेताओं अरिंगार अन्ना और जे जयललिता को बदनाम कर रहा है। हम एक नया गठबंधन बनाएंगे।”