Breaking News

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें मैदान में उतारने किसी बड़े आश्चर्य से कम नहीं है

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें मैदान में उतारने का केंद्रीय नेतृत्व का फैसला उनके लिए किसी बड़े आश्चर्य से कम नहीं है और वह अपनी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए कुछ भी करेंगे। उन्होंने कहा कि यह पार्टी का आदेश है। मुझसे कहा गया कि मुझे ऐसा काम सौंपा जाएगा जिसके लिए मैं ‘ना’ नहीं कहूंगा और मुझे वह करना होगा। जब टिकट की घोषणा हुई तो मैं भी हैरान रह गया। मैं पार्टी का सिपाही हूं। वे जो कहेंगे मैं वही करूंगा।

विजयवर्गीय ने यह बात सोमवार को भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की दूसरी सूची में अपना नाम आने के कुछ घंटों बाद कही। विजयवर्गीय को इस साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए इंदौर-1 निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी ने मैदान में उतारा है। मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ भाजपा ने सोमवार को 39 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं की एक विशाल सभा को संबोधित करने के कुछ घंटों बाद घोषित नई सूची में पार्टी के चार सांसद और तीन केंद्रीय मंत्री शामिल हैं।

 

भाजपा की दूसरी सूची में तीन केंद्रीय मंत्री शामिल हैं – केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री (MoS) प्रह्लाद सिंह पटेल, और ग्रामीण विकास और इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते। जहां नरेंद्र सिंह तोमर दिमनी सीट से चुनाव लड़ेंगे, वहीं प्रह्लाद सिंह पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते क्रमशः नरसिंगपुर और निवास से चुनाव लड़ेंगे। 13 सितंबर को, भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के मुख्यालय में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों पर चर्चा के लिए एक बैठक की। बैठक में पीएम मोदी समेत बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह समेत चुनाव समिति के अन्य सदस्य और मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे।